रात के अंधेरे में चल रहा बालू का अवैध खनन

पुलिस और खानन विभाग की मिली भगत से आहार और नरसेना क्षेत्र में रात के अंधेरे में बालू का अवैध खनन बेखौफ होकर चल रहा है। ग्रामीणों की शिकायत करने के बाद भी पुलिस बालू खनन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 11:07 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 11:07 PM (IST)
रात के अंधेरे में चल रहा बालू का अवैध खनन
रात के अंधेरे में चल रहा बालू का अवैध खनन

बुलंदशहर, जेएनएन। पुलिस और खानन विभाग की मिली भगत से आहार और नरसेना क्षेत्र में रात के अंधेरे में बालू का अवैध खनन बेखौफ होकर चल रहा है। ग्रामीणों की शिकायत करने के बाद भी पुलिस बालू खनन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं कर रही है। जिसके कारण गंगा किनारे किसानों को बाढ़ के समय कटान की मार झेलने को मजबूर होना पड़ता है।

थाना आहार के गंगा किनारे के कच्चे घाट फतेहपुर की मडैयां, सिद्व बाबा गंगा घाट और थाना नरसेना क्षेत्र के गांव माली की मडैयां, फरीदाबांगर, निजामपुर बांगर, और बसी बांगर से दिन ढलते ही बालू का अवैध खनन शुरू हो जाता है। पुलिस की सह पर पूरी रात बालू खनन करने वालों के ट्रेक्टर टाली और भैंसा बुग्गी बिना किसी रोक टोक के सड़कों पर दौड़ते रहते हैं। पुलिस जानकर भी अनजान बनी रहती है। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों की मिली भगत से बालू का अवैध खानन रात को चलता है। इसकी कई बार शिकायत कर चुके हैं। अवैध खनन के कारण हर साल सैकड़ों बीघा खेत गंगा के आगोश में समा जाते हैं। जिसके कारण दर्जनों किसान भूमिहीन हो चुके है।

chat bot
आपका साथी