दूसरे दिन भी किया संविदा कर्मियों की हड़ताल जारी, वार्ता विफल

ऊर्जा निगम में संविदा पर तैनात कर्मियों तीन माह से लगातार मानदेय न मिलने पर दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार करते हुए धरना दिया। एसडीओ ने संविदा कर्मियों से वार्ता कर शीघ्र मानदेय दिलाने का आश्वासन दिया लेकिन कर्मियों ने पहले मानदेय का भुगतान कराने की मांग की। शीघ्र मानदेय न मिलने पर कर्मियों ने जिले स्तर पर आंदोलन चलाने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Jun 2019 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jun 2019 11:18 PM (IST)
दूसरे दिन भी किया संविदा कर्मियों की हड़ताल जारी, वार्ता विफल
दूसरे दिन भी किया संविदा कर्मियों की हड़ताल जारी, वार्ता विफल

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊर्जा निगम में संविदा पर तैनात कर्मियों तीन माह से लगातार मानदेय न मिलने पर दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार करते हुए धरना दिया। एसडीओ ने संविदा कर्मियों से वार्ता कर शीघ्र मानदेय दिलाने का आश्वासन दिया, लेकिन कर्मियों ने पहले मानदेय का भुगतान कराने की मांग की। शीघ्र मानदेय न मिलने पर कर्मियों ने जिले स्तर पर आंदोलन चलाने की चेतावनी दी है।

ऊर्जा निगम के संविदा कर्मी कई माह से मानदेय न मिलने पर गुरुवार से हड़ताल पर है। मांग के लिए यूपी बिजली बोर्ड इम्पलाइज यूनियन के नेतृत्व में जोखाबाद बिजली उपकेन्द्र दो पर धरने पर बैठे हैं। जिससे बिजली संबंधी शिकायतों के निस्तारण न होने से ऊर्जा निगम अफसरों को परेशानी हो रही है। शिव कुमार, गंगू, टोनी, कालीचरन, जगदीश, राजेश, चेतन यादव, नीरज, दीपक, विकास, इरशाद, राजीव, अनिल, प्रेमपाल समेत दर्जनों संविदा कर्मी मौजूद रहे।

मौके पर ही तीन माह के वेतन की मांग

शुक्रवार को धरने पर बैठे संविदा कर्मियों से एसडीएम यशुवेंद्र सिंह ने वार्ता की। शीघ्र मानदेय दिलाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करने की अपील की, लेकिन कर्मियों ने मौके पर तीन माह का मानदेय दिलाने की मांग की। कर्मियों का कहना था कि वर्ष 2017 नंवबर व अक्टूबर का भुगतान आज तक नहीं मिला। अप्रैल, मई व जून माह में अभी तक न तो कोई टेंडर हुआ और मानदेय न मिलने से उनके आगे रोजी रोटी का संकट गहराया हुआ है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन उनके द्वारा अभी तक सार्थक पहल तक नहीं की गई। कर्मियों ने शीघ्र कार्रवाई न होने पर जिले स्तर पर आंदोलन करने की रूपरेखा तैयार करनी शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी