बिजली बिल बकाएदारों की सूची सार्वजनिक स्थानों पर होगी चस्पा

ऊर्जा निगम राजस्व वसूली बढ़ाने के साथ ही उपभोक्ताओं की सभी समस्याओं के समाधान के लिए बिजलीघरों पर कैंप का आयोजन करेगा। जिससे लोगों की नए बिजली कनेक्शन पीडी और मीटर समेत सभी समस्याओं का निदान हो सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 06:38 PM (IST)
बिजली बिल बकाएदारों की सूची सार्वजनिक स्थानों पर होगी चस्पा
बिजली बिल बकाएदारों की सूची सार्वजनिक स्थानों पर होगी चस्पा

जेएनएन, बुलंदशहर। ऊर्जा निगम राजस्व वसूली बढ़ाने के साथ ही उपभोक्ताओं की सभी समस्याओं के समाधान के लिए बिजलीघरों पर कैंप का आयोजन करेगा। जिससे लोगों की नए बिजली कनेक्शन, पीडी और मीटर समेत सभी समस्याओं का निदान हो सकेगा। बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ के प्रबंधक निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी ने मुख्य अभियंता को बिजलीघरों पर शनिवार और रविवार को कैंप आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। ऊर्जा निगम शनिवार और रविवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक जनपद के सभी बिजलीघरों पर कैंप का आयोजन कराएगा। जिसमें में बिजली उपभोक्ताओं की सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। कैंप में नए बिजली कनेक्शन, स्थाई विच्छेदन, मीटर संबंधी समस्याओं और बिजली बिल समस्याओं आदि का निस्तारण किया जाएगा। कैंप में खण्ड कार्यालय के अफसर-बाबुओं के अलावा उपकेंद्र के जेई और कर्मी भी मौजूद रहेंगे।

..

निगम यह करेगा कार्रवाई

10 हजार बड़े बिजली बिल बकाएदारों की सूची उपकेंद्र और ग्राम पंचायत में सार्वजनिक स्थान पर चस्पा की जाएगी। वसूली बढ़ाने के लिए प्रत्येक लाइनमैन प्रतिदिन कम से कम 100 बकाएदारों के घर पर दस्तक देंगे। नई शिकायत की स्थिति में बकाएदारों का प्रभावी विच्छेदन व उनके परिसर की मीटर रीडर को पहचना कराई जाएगी। राजस्व वसूली में लगे स्वयं सहायता समूह और सीएसी को बकाएदारों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। बिजलीघरों से बकाएदारों को मोबाइल से बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

..

इन्होंने कहा..

जनपद के सभी बिजलीघरों पर शनिवार और रविवार को कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैंप बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुन उनका निस्तारण कराया जाएगा। उपभोक्ताओं के बिल भी जमा कराएं जाएंगे।

- गिरीश नारायण मिश्र, अधीक्षण अभियंता ऊर्जा निगम

chat bot
आपका साथी