सात साल बाद आया ट्रांसफार्मर, पर नहीं शुरू हुई आपूर्ति

विद्युत लाइन को खींचे सात वर्ष से अधिक का समय बीत गया और अभी तक गांव धराऊ स्थित जूनियर हाईस्कूल में विद्युत आपूर्ति को शिक्षक-बच्चे तरस रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 10:53 PM (IST)
सात साल बाद आया ट्रांसफार्मर, पर नहीं शुरू हुई आपूर्ति
सात साल बाद आया ट्रांसफार्मर, पर नहीं शुरू हुई आपूर्ति

बुलंदशहर, जेएनएन। विद्युत लाइन को खींचे सात वर्ष से अधिक का समय बीत गया और अभी तक गांव धराऊ स्थित जूनियर हाईस्कूल में विद्युत आपूर्ति को शिक्षक-बच्चे तरस रहे हैं। इसका कारण सात वर्ष पहले ट्रांसफार्मर के कलपुर्जे चोरी होना है। हालांकि अब बीते दिनों विद्यालय में ट्रांसफार्मर आ गया है, लेकिन अभी तक विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हुई है।

शासन ने सभी प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में विद्युत आपूर्ति के लिए दिशा-निर्देश दिए थे। इसके तहत सात वर्ष पहले खुर्जा क्षेत्र के गांव धराऊ स्थित जूनियर हाईस्कूल के लिए भी लाइन खींची गई और वहां पर छोटा ट्रांसफार्मर लगाया गया। उम्मीद थी कि विद्यालय में विद्युत आपूर्ति शुरू होगी और शिक्षकों व छात्रों को गर्मी से निजात मिलेगी। लेकिन उनकी यह उम्मीद धरी की धरी रह गई। क्योंकि विद्यालय में विद्युत आपूर्ति शुरू होने के कुछ ही दिन बाद ट्रांसफार्मर के कलपुर्जे चोरी हो गए। शिक्षकों ने इसकी जानकारी ऊर्जा निगम के अधिकारियों को दी, लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया। इसी तरह करीब सात वर्ष का समय बीत गया और छात्र-शिक्षक गर्मी से बेहाल होते रहे। अब करीब 15 दिन पहले विद्यालय में विद्युत आपूर्ति के लिए ट्रांसफार्मर आ गया है, लेकिन उसे अभी तक लगाया नहीं गया। एनपीआरसी धराऊ सुनील प्रताप सिंह ने बताया कि जब ट्रांसफार्मर के कलपुर्जे चोरी हुए थे। उस समय भी शिकायतें की गई थी। अब ट्रांसफार्मर आ गया है। जिसके चलते शीघ्र विद्यालय को विद्युत आपूर्ति मिलने की उम्मीद हैं।

इन्होंने कहा..

जूनियर हाईस्कूल में जल्द ही ट्रांसफार्मर को रखवा दिया जाएगा और विद्युत आपूर्ति सुचारू करा दी जाएगी। पुराने समय में ट्रांसफार्मर के कलपुर्जे चोरी होने का मामला संज्ञान में नहीं है।

-महेश उपाध्याय, एक्सईएन ऊर्जा निगम खुर्जा।

chat bot
आपका साथी