ट्यूबवेल पर गिरा बिजली का पोल, किसान बाल-बाल बचा

सिकंदराबाद स्थित ककोड़ रोड स्थित भूमिया माता मंदिर के पास ट्यूबवेल पर जर्जर हालत में लगा बिजली का पोल गिरने से किसान बाल-बाल बच गया। हादसे के बाद ग्रामीणों ने शिकायत के बाद भी ऊर्जा निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 06:10 AM (IST)
ट्यूबवेल पर गिरा बिजली का पोल, किसान बाल-बाल बचा
ट्यूबवेल पर गिरा बिजली का पोल, किसान बाल-बाल बचा

बुलंदशहर, जेएनएन। सिकंदराबाद स्थित ककोड़ रोड स्थित भूमिया माता मंदिर के पास ट्यूबवेल पर जर्जर हालत में लगा बिजली का पोल गिरने से किसान बाल-बाल बच गया। हादसे के बाद ग्रामीणों ने शिकायत के बाद भी ऊर्जा निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

नगर के मोहल्ला शेखबाड़ा निवासी अलाउद्दीन ने बताया कि ककोड़ रोड स्थित भूमिया माता मंदिर के पास उसकी ट्यूबवेल है। ट्यूबवेल के पास जर्जर हालत में जोड़े से लगे दो बिजली पोल है। इससे एचटी लाइन होकर निकल रही है। जर्जर पोलों बदलने को अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन उन्हें नहीं बदला गया। अलाउद्दीन ने बताया कि शनिवार को अपने खेतों पर तोरई, करेला आदि फसलों की आवारा पशुओं से देखरेख को खेत पर था। इसी दौरान तेज आधी के साथी बरसात शुरू हो गई। जिससे बचने के लिए ट्यूबवेल के अंदर लेट गया। थोड़ी ही देर बाद बिजली के पोल ट्यूबवेल पर आकर अचानक से गिर पड़ा। जिससे ट्यूबवेल की छत व दीवार गिर पडी। मलबे में दबने से वह बाल-बाल बच गया। हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में परिजन अन्य ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित को ट्यूबवेल से बाहर निकाला। सुबह तक ऊर्जा निगम के अधिकारियों द्वारा सुध नहीं लिए जाने पर और न बिजली के पोलों को बदलने जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने प्रदर्शन किया। साथ ही ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त ट्यूबवेल को सही कराने की मांग की है। इस संबंध में एसडीओ नितिन वर्मा ने बताया कि जोड़े से लगा पोल आंधी के कारण टूटा है। जिससे बदलने के लिए टीम भेजी गई है। शिकायतों के संबंध में जानकारी से इन्कार किया।

chat bot
आपका साथी