पंचायत सदस्य से जिप सदस्य प्रत्याशियों को आंवटित हुए चुनाव चिन्ह

पंचायत चुनाव में पंचायत सदस्य से जिप सदस्य पद के प्रत्याशियों को बुधवार को चुनाव आवंटन की प्रक्रिया शुरू की गई। चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद में अब प्रचार अभियान में तेजी आएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:52 PM (IST)
पंचायत सदस्य से जिप सदस्य प्रत्याशियों को आंवटित हुए चुनाव चिन्ह
पंचायत सदस्य से जिप सदस्य प्रत्याशियों को आंवटित हुए चुनाव चिन्ह

बुलंदशहर, जेएनएन। पंचायत चुनाव में पंचायत सदस्य से जिप सदस्य पद के प्रत्याशियों को बुधवार को चुनाव आवंटन की प्रक्रिया शुरू की गई। चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद में अब प्रचार अभियान में तेजी आएगी। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चुनाव मैदान में जमे प्रत्याशियों को बुधवार दोपहर तीन बजे के बाद चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया शुरू की गई। जिप सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट में बने नामांकन केंद्रों से चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया। वहीं, पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों को ब्लाक कार्यालय से चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया। प्रधान के उम्मीदवार जहां तोप, त्रिशूल, कुल्हाड़ी सहित अलग-अलग 57 चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में जोर आजमाईश करेंगे, वहीं ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्यशियों को 18, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 36 तथा जिला पंचायत सदस्य के लिए 60 चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए।

इन्होंने कहा..

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों को बुधवार को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया । जिप सदस्य पद के उम्मीदवारों को कलक्ट्रेट व पंचायत सदस्य से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों को ब्लाक कार्यालयों से चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया।

- रवीन्द्र कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

लखावटी ब्लाक गेट पर लगी प्रत्याशियों और समर्थकों की भीड़

औरंगाबाद में लखावटी ब्लाक के गेट पर बुधवार दोपहर लगी लोगों की भीड़ शासन द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिये दी गई गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आये। पुलिस द्वारा समझाने के बावजूद भी लोग न तो शारीरिक दूरी कर रहे हैं और ना ही अपने मुंह पर मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ने के लिये बुधवार को नाम वापसी लेने और चुनाव चिन्ह लेने के लिये ब्लाक लखावटी पर प्रत्याशियों एवं समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि पुलिस ने ब्लाक के मुख्य गेट को बंद भीड़ को अंदर जाने से रोक दिया। बाद लोगों की भीड़ गेट के बाहर एकत्रित हो गई। पुलिस के जवान लोगों से कोरोना महामारी से बचने के लिये शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करने के अनुरोध कर रहे थे। लेकिन लोगों ने शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन को दर किनार करते हुए ब्लाक के गेट पर ही एक दूसरे से भिड़कर खड़े रहे। जबकि इंस्पेक्टर औरंगाबाद अरूणा राय ने लोगों से मास्क लगाने एवं शारीरिक दूरी का पालन करने के लिये कई बार एलाउंस भी किया था।

chat bot
आपका साथी