सेवानिृवत्त शिक्षकों की लगाई ड्यूटी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ड्यूटी में ऐसे परिषदीय शिक्षकों को लगा दिया गया जो पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं। जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो निलंबित चल रहे हैं। प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहने पर जब जवाब-तलब किया गया तो यह लापरवाही उजागर हुई है। हालांकि अब बेसिक शिक्षा विभाग यह रिपोर्ट आला अफसरों को भेज स्थिति स्पष्ट करने में लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:01 PM (IST)
सेवानिृवत्त शिक्षकों की लगाई ड्यूटी
सेवानिृवत्त शिक्षकों की लगाई ड्यूटी

बुलंदशहर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ड्यूटी में ऐसे परिषदीय शिक्षकों को लगा दिया गया, जो पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं। जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो निलंबित चल रहे हैं। प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहने पर जब जवाब-तलब किया गया तो यह लापरवाही उजागर हुई है। हालांकि अब बेसिक शिक्षा विभाग यह रिपोर्ट आला अफसरों को भेज स्थिति स्पष्ट करने में लगा है।

दरअसल, 29 अप्रैल को जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं। चुनाव संपन्न कराने के लिए विभिन्न विभागों के 18 हजार से अधिक कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। जिनको चुनाव प्रशिक्षण प्रदान कराया गया। हालांकि प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहने वालों को एक मौका और दिया गया। इस मौके से भी चूकने वाले वाले करीब 13 शिक्षकों को चिन्हित किया गया है। जिनसे जबाव तलब किया गया। जब बेसिक शिक्षा विभाग ने इनकी गैरहाजिरी रिपोर्ट चेक की तो पता चला कि दो शिक्षक पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं। जबकि एक शिक्षक निलंबित चल रहा है। जबकि दो प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं। अब बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से यह रिपोर्ट प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं सीडीओ को भेजी जा रही है।

चौकीदार के कमरे से हजारों की चोरी

अनूपशहर में आरा मशीन के चौकीदार का कमरा बंद करके चोरों ने सीसीटीवी की डीबीआर सहित हजारों का सामान चोरी करके ले गए। पीड़ित ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। नगर के अलीगढ़ रोड पर नरेश भारद्वाज पुत्र विजय पाल शर्मा की आरा मशीन है। 22 अप्रैल की रात्रि में अज्ञात चोरों ने आरा मशीन के चौकीदार के कमरे की कुंडी बाहर से बंद करके आरा मशीन के आफिस से एक एलसीडी, लकड़ी कटर, 58 सौ रुपये नकद, एक बैटरा, रजाई, बेड सीट, कुछ अन्य सामान व कागजात तथा सीसीटीवी की डीबीआर साथ ले गए। चोरों ने चोरी से पूर्व एलसीडी कैमरे की दिशा भी बदल दी थी। सुबह चार बजे चौकीदार ने कमरे की कुंडी बाहर से बंद होने की फोन पर जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी