जल्द पहुंचेगा दर्जनों कालोनी में पेयजल

खुर्जा ब्लाक क्षेत्र में दर्जनों कालोनी के लोगों को अब पेयजल के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए नए नलकूप लगाने फेल हो चुके बोरिगों को री-बोर करने और पानी की पाइप लाइन बिछाने के कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। जिससे गर्मी शुरू होने से पहले ही कालोनियों में पानी पहुंचने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:41 PM (IST)
जल्द पहुंचेगा दर्जनों कालोनी में पेयजल
जल्द पहुंचेगा दर्जनों कालोनी में पेयजल

बुलंदशहर, जागरण टीम। खुर्जा क्षेत्र में दर्जनों कालोनी के लोगों को अब पेयजल के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए नए नलकूप लगाने, फेल हो चुके बोरिग को री-बोर करने और पानी की पाइप लाइन बिछाने के कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। जिससे गर्मी शुरू होने से पहले ही कालोनियों में पानी पहुंचने की उम्मीद है।

नगर की सिटी स्टेशन, मंदिर मार्ग, ज्ञानलोक, मुरारीनगर और ढोरी मोहल्ला समेत दर्जनों कालोनियों में शुद्ध पेयजल बनाने की कावयाद वर्ष 2020 में शुरू हुई थी। पुनर्गठन योजना के तहत करीब छह करोड़ रुपये का बजट पास किया गया था। जिसमें तीन नए नलकूप लगाने, फेल हो चुके बोरिग के री-बोर होने, 15 किलोमीटर के एरिया में पानी की पाइप लाइन बिछाने और एक टंकी का निर्माण कार्य होना शामिल थे। हालांकि यह कार्य करीब एक वर्ष के अंदर ही होने थे, लेकिन कुछ स्थानों पर आई रूकावट और कोरोना की वजह से कार्य प्रभावित हुए, लेकिन अब अधिकांश कार्य पूरे हो चुके हैं। महज एक नलकूप का कार्य शेष बचा हुआ है। जिसको भी शीघ्र पूरा करने की तैयारी है। ऐसे में दर्जनों कालोनियों में गर्मी शुरू होने से पहले ही पेयजल पहुंच सकेगा। वहीं कुछ कालोनियों के लिए अभी से ही पानी की सप्लाई करना शुरू कर दिया है। जलकल विभाग के जेई नवनीत गुप्ता ने बताया कि अधिकांश कार्य पूरे हैं और कुछ जगह पानी की सप्लाई भी शुरू कर दी गई है। कार्य पूरे होने के बाद दर्जनों कालोनियों में पानी की सप्लाई का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी