सवारियों को बैठाने और उतारने में न करें जल्दबाजी

सड़क हादसे रोकने की कवायद में चल रहे परिवहन विभाग के प्रथम सड़क सुरक्षा सप्ताह 2021 अभियान का बुधवार को समापन हुआ। इस दौरान ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:30 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:30 PM (IST)
सवारियों को बैठाने और उतारने में न करें जल्दबाजी
सवारियों को बैठाने और उतारने में न करें जल्दबाजी

जेएनएन, बुलंदशहर। सड़क हादसे रोकने की कवायद में चल रहे परिवहन विभाग के प्रथम सड़क सुरक्षा सप्ताह 2021 अभियान का बुधवार को समापन हुआ। इस दौरान ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षित सफर की जानकारी दी गई। साथ ही सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलाई गई।

गोष्ठी में एआरटीओ मुहम्मद कय्यूम ने कहा कि यातायात के नियमों की अनदेखी भारी पड़ती है। इसमें जान-माल की हानि होती है। इसलिए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। यात्री कर अधिकारी मनोज कुमार शुक्ल ने कहा कि चालक सड़क किनारे वाहन लगाकर ही सवारियों को उतारें और बैठाएं। इसमें जल्दबाजी न करें। एआरटीओ प्रवर्तन राजीव बंसल ने कहा कि ओवर लोड वाहनों का संचालन भी हादसों को बढ़ावा देता है। इसलिए क्षमता के अनुसार ही माल वाहनों में भरें। एआरएम धीरज पंवार ने कहा कि रोडवेज बस चालक गति पर नियंत्रण रखें। सिकंदराबाद क्षेत्र में पिछले दिनों हुए हादसे से सबक लेकर बसों का सड़कों पर संचालन करें। इस मौके पर सीओ सिटी संग्राम सिंह, यातायात निरीक्षक शौर्य कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारियों ने भी विचार व्यक्त किए। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी समस्याओं के बारे में भी अधिकारियों को जानकारी दी। जिनके समाधान का भरोसा दिया गया।

जागरूकता संबंधी पंफलेट किए वितरित

गोष्ठी से पूर्व परिवहन विभाग के अफसरों ने ओवरलोड वाहनों, सड़क के किनारे खड़े अवैध वाहनों एवं बिना रिफ्लेक्टिव टेप संचालित वाहनों की चेकिग की। यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों को मोबाइल में सड़क सुरक्षा की वीडियो क्लिप दिखाकर जागरूक किया गया। साथ ही सड़क सुरक्षा संबंधित पंफलेट भी वितरित किए गए।

chat bot
आपका साथी