नियमित ड्यूटी कर रहे और कोरोना से बचे रहे

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है लेकिन एहतियात बरतने पर कोरोना हमारे शरीर में प्रवेश नहीं कर सकता। पिछले आठ माह से तक ड्यूटी करने के बाद भी सीएमओ के अर्दली उदल सिंह संक्रमण से बचे हुए हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि वह पूरी सावधानी बरतते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:01 PM (IST)
नियमित ड्यूटी कर रहे और कोरोना से बचे रहे
नियमित ड्यूटी कर रहे और कोरोना से बचे रहे

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है लेकिन एहतियात बरतने पर कोरोना हमारे शरीर में प्रवेश नहीं कर सकता। पिछले आठ माह से तक ड्यूटी करने के बाद भी सीएमओ के अर्दली उदल सिंह संक्रमण से बचे हुए हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि वह पूरी सावधानी बरतते हैं।

जिले में जब पहला पॉजिटिव सामने आया तो पूरे शहर में खलबली मची थी। बावजूद इसके उदल सिंह लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। घर अस्पताल आने तक भीड़ से गुजरना पड़ता है। विभाग के तीन एसीएमओ कोरोना पाजिटिव हुए। सीएमओ भी दो बार पाजिटिव हुए, लेकिन उदल एहतियात बरतकर संक्रमण से बचे हुए हैं। उदल ने बताया कि वह अधिकारियों के साथ अस्पतालों में भी जाते हैं। जिला अस्पताल भी अधिकारियों के साथ जाते हैं। अधिकारियों के निरीक्षण के समय फील्ड में निरीक्षण में भी जाना पड़ता है। लाकडाउन के बाद अनलाक शुरू हुआ तो मरीजों ने घरों से निकलना शुरू किया। सड़क से अस्पतालों को कोरोना ही कोरोना संक्रमित घूम रहे हैं। ऐसे माहौल में मरीजों के बीच रहकर भी स्वयं को संक्रमण से बचाना बड़ी चुनौती है। उदल सिंह का कहना है कि सैनिटाइजर भी रखते हैं। गाइडलाइन का पालन किया। नियमित सुबह को व्यायाम भी करते हैं। इनका कहना है कि इन्ही नियमों का सभी पालन करें तो कोरोना से बचे रहेंगे। वह नियमित मास्क पहनकर अस्पताल में रहते हैं। मरीज हो या कर्मचारी या फिर अधिकारी दो मीटर का शारीरिक दूरी पालन जरुर करते हैं। खाली पेट घर से ड्यूटी पर नहीं आते हैं। कई बार साबुन से हाथ धोते हैं।

chat bot
आपका साथी