चिकित्सकों की टीम पर मरीज के परिजनों ने किया हमला

कोविड-19 संक्रमित मरीज को देखने गई चिकित्सकों की आरआरटी टीम पर मरीज के परिजनों ने हमला कर दिया। चिकित्सकों के साथ मारपीट करते हुए उनके मोबाइल तक छीन लिए। घटना की सूचना पर पहुंची 112 नंबर पुलिस की गाड़ी ने किसी तरह चिकित्सकों की जान बचाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:45 PM (IST)
चिकित्सकों की टीम पर मरीज के परिजनों ने किया हमला
चिकित्सकों की टीम पर मरीज के परिजनों ने किया हमला

बुलंदशहर, जेएनएन। कोविड-19 संक्रमित मरीज को देखने गई चिकित्सकों की आरआरटी टीम पर मरीज के परिजनों ने हमला कर दिया। चिकित्सकों के साथ मारपीट करते हुए उनके मोबाइल तक छीन लिए। घटना की सूचना पर पहुंची 112 नंबर पुलिस की गाड़ी ने किसी तरह चिकित्सकों की जान बचाई।

घटना की रिपोर्ट सीएचसी अधीक्षक डॉ शशिशेखर की ओर से कोतवाली में दर्ज कराई है। जिसमें कहा कि 15 अप्रैल को सीएचसी की ओपीडी में क्षेत्र के ग्राम हुलासन निवासी छत्र सिंह पुत्र कृष्ण पाल सिंह की कोविड-19 एंटीजन टेस्ट किया। जिसमें वह संक्रमित पाए गए। 16 अप्रैल को आरआरटी टीम जिसमें डा. हर्ष कुमार, विकेश शर्मा एवं गाड़ी चालक रिकू कुमार उक्त संक्रमित के होम आइसोलेशन वाले स्थान पर पहुंचे। लेकिन उक्त संक्रमित छत्र सिंह वहां नहीं मिला। चिकित्सकों ने मरीज के बारे में पूछा तो परिजनों ने गाली-गलौज एवं मारपीट कर उनके मोबाइल छीन लिए। परिजनों ने जान से मारने तक की धमकी दे डाली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चिकित्सकों को सुरक्षित निकाला और उनके मोबाइल वापस कराए। अधीक्षक की ओर से विभागीय एवं प्रशासन के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई है। कोतवाली प्रभारी सुभाष ने बताया कि संक्रमित छत्र सिंह समेत दो लोगों पर मारपीट एवं महामारी अधिनियम के तहत खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। अभी मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। दौलतपुर कलां में वृद्ध की कोरोना से मौत, परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

ऊंचागांव: क्षेत्र के गांव दौलतपुर में एक वृद्ध की कोरोना के कारण मौत हो गई। मेडिकल ने शव की रिपोर्ट आने से पहले ही परिजनों के के हवाले कर दिया। परिजनों ने शव को गांव में लाकर दाह संस्कार कर दिया। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ विभाग और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ विभाग और पुलिस टीम ने गांव में जाकर शव यात्रा में शामिल लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं।

दौलतपुर कला निवासी मोहन 66 वर्ष पुत्र मवासी की मेरठ मेडिकल में शनिवार की सुबह मौत हो गई। मौत से पहले मृतक का कोरोना सैंपल लिया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने वृद्ध का शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन वृद्ध के शव लेकर गांव आ गए और गांव में दाह संस्कार कर दिया। लेकिन पर रविवार को वृद्ध के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। शव यात्रा और गमगीन माहौल में घर आने जाने वाले लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

मेडिकल की लापरवाही आई सामने

सीएचसी प्रभारी डा. पीयूष त्रिपाठी ने बताया कि मृतक मोहन की 16 अप्रैल को अचानक तबीयत बिगड़ी तो परिजन सीएचसी पर लेकर आए थे ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण वृद्ध को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था। जहां से उन को मेरठ मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया। शनिवार की सुबह वृद्ध का कोरोना सैंपल लिया गया, लेकिन दोपहर को ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया। रविवार को वृद्ध के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है सभी परिजनों के भी सैंपलिग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी