शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

अरनिया ब्लाक क्षेत्र के गांव वाजिदपुर में स्व'छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाए जा रहे शौचालयों निर्माण कार्यों का शनिवार को डीएम ने निरीक्षण किया। उन्होंने शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने के संबंध अधिकारियों को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:33 PM (IST)
शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश
शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

खुर्जा: अरनिया ब्लाक क्षेत्र के गांव वाजिदपुर में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाए जा रहे शौचालयों निर्माण कार्यों का शनिवार को डीएम ने निरीक्षण किया। उन्होंने शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने के संबंध अधिकारियों को दिए।

अरनिया ब्लाक क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में 149 शौचालय निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से 87 शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। शनिवार सुबह जिलाधिकारी अनुज कुमार झा शौचालय निर्माण का निरीक्षण करने वाजिदपुर गांव पहुंचे। इस दौरान 34 शौचालयों पर निर्माण कार्य प्रगति पर पाया गया। जिलाधिकारी ने 30 सितंबर तक प्रत्येक दशा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को शौचालय के उपयोग करने के संबंध में निर्देश दिए। डीपीआरओ अमरजीत ¨सह ने बताया कि 30 सितंबर तक अरनिया विकास खंड को ओडीएफ करने का लक्ष्य है। अधिकारियों ने गांव निवासी असमा, सरमन, कमलेश, देवेंद्री, मीना, भूरिया, सुनहरी, चमेली, चंद्रवती, कृपाली, नीरज, गोपाल, सरोज, प्रेम आदि लाभार्थियों के यहां शौचालय निर्माण के कार्य को देखा। मौके पर अमरजीत ¨सह, ग्राम प्रधान चमन बेगम और ब्लाक के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी