शराब की दुकानों पर डीएम ने की छापेमारी, स्टाक किया चेक

उपचुनाव को लेकर देखते हुए नकली और बाहरी राज्यों की शराब बिक्री की आशंका पर डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने सोमवार रात खुर्जा स्थित शराब की दुकानों पर छापेमारी की। दुकानों पर मौजूद शराब की बार कोर्ड स्कैन कर जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:28 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:39 PM (IST)
शराब की दुकानों पर डीएम ने की छापेमारी, स्टाक किया चेक
शराब की दुकानों पर डीएम ने की छापेमारी, स्टाक किया चेक

बुलंदशहर, जेएनएन। उपचुनाव को लेकर देखते हुए नकली और बाहरी राज्यों की शराब बिक्री की आशंका पर डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने सोमवार रात खुर्जा स्थित शराब की दुकानों पर छापेमारी की। दुकानों पर मौजूद शराब की बार कोड स्कैन कर जांच की। डीएम की छापेमारी से खुर्जा में हड़कंप मचा रहा।

डीएम-एसएसपी टीम के साथ खुर्जा में बस स्टेंड के निकट स्थित शराब की दुकान पर छापेमारी करने पहुंचे। उन्होंने दुकान में स्थित शराब के स्टाक को चेक कराया। साथ ही आबकारी विभाग के एप के माध्यम से दुकान में रखी शराब की बोतलों पर लगे बार कोर्ड को स्कैन कर सत्यापन भी किया गया। जांच के दौरान कोई भी अवैध शराब नहीं मिली। इसके बाद वाजिदपुर और बगराई मोड़ स्थित देशी शराब की दुकानों पर छापामार कार्यवाही करते हुए स्टाक को चेक किया। यहां भी एप के माध्यम से बार कोड को स्कैन कराकर परीक्षण किया गया। उपचुनाव को लेकर डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में स्थित शराब की सभी दुकानों का औचक निरीक्षण कर जांच की जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में अवैध शराब का आवागमन या बिक्री न हो पाए। इस मौके पर सीओ सुरेश कुमार, जिला आबकारी अधिकारी संजय त्रिपाठी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी