खतौनी साथ न लेकर न आने पर डीएम ने लेखपालों को लगाई फटकार

जेएनएन बुलंदशहर शनिवार को थाना औरंगाबाद में लगे समाधान दिवस में एसएसपी और डीएम के पहुंचने की सूचना मिलने पर थाना पुलिस में हड़कंप मच गया। दोपहर करीब बारह बजे डीएम और एसएसपी थाना औरंगाबाद पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:00 PM (IST)
खतौनी साथ न लेकर न आने पर डीएम ने लेखपालों को लगाई फटकार
खतौनी साथ न लेकर न आने पर डीएम ने लेखपालों को लगाई फटकार

जेएनएन, बुलंदशहर: शनिवार को थाना औरंगाबाद में लगे समाधान दिवस में एसएसपी और डीएम के पहुंचने की सूचना मिलने पर थाना पुलिस में हड़कंप मच गया। दोपहर करीब बारह बजे डीएम और एसएसपी थाना औरंगाबाद पहुंचे। समाधान दिवस में लेखपालों द्वारा खतौनी साथ न लेकर आने पर डीएम ने लेखपालों को जमकर फटकार लगाई। आगे से अपने साथ खतौनी लेकर आने के निर्देश दिये।

शनिवार को दोपहर 12 बजे डीएम चंद्रप्रकाश सिंह और एसएसपी संतोष कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। समाधान दिवस में नगर पंचायत और सीएचसी लखावटी के कर्मचारी नदारद रहे। जिस पर दोनों अधिकारियों ने नाराजगी जताई। इस दौरान ही गांव राजगढ़ी निवासी एक छात्रा अपनी नानी के साथ समाधान दिवस में पहुंची वहां छात्रा ने रोते बिलखते हुए एसएसपी से शिकायत करते कहा कि मेरे ताऊ के लड़कों ने नाली से पानी निकलने के मामले को लेकर मेरे साथ गाली गलौच कर मम्मी के साथ मारपीट की है। जिसके बाद एसएसपी ने कार्यवाहक थाना प्रभारी अशोक कुमार को मामले की तत्काल जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।इसके बाद लोगों ने लखावटी स्टेडियम में गंदगी रहने की शिकायत डीएम से की। जिसमें डीएम ने स्टेडियम की जल्द ही सफाई कराये जाने की बात कही है। डीएम ने समाधान दिवस में लेखपालों से खतौनी के बारे में पूछा तो लेखपालों ने चुप्पी साध ली। काफी देर बाद लेखपालों ने कहा कि खसरा तो हमारे पास है। डीएम ने कहा कि औरंगाबाद के लेखपाल से खतौनी दिखाने को कहा लेकिन लेखपाल द्वारा खतौनी न दिखाने पर डीएम भड़क गये और उन्होंने कड़ी फटकार लगाई। थाने की रंगाई पुताई को देख एसएसपी ने कहा कि पीली पटटी के स्थान पर लाल पटटी होनी चाहिये।

संवाद सूत्र, स्याना : कोतवाली परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस में डीएम चंद्रप्रकाश सिंह व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने शिकायतें सुनी। शनिवार को थाना समाधान दिवस में पुलिस व राजस्व संबंधित 11 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें दोनों अधिकारियों ने चार शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर से शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस व राजस्व कर्मी की टीम बनाकर मौके पर भेजी।

समाधान दिवस में पहुंचे भूमि विवादों के मामले

संवाद सूत्र बीबी नगर:

समाधान दिवस में थाने में जमीनी मामलों को लेकर अधिकांश फरियादी पहुंचे। पुलिस ने राजस्व विभाग के लेखपालों को संबंधित गांवों में पुलिस टीम के साथ भेज कर मौका मुआयना किया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि समाधान दिवस में अधिकांश शिकायतें भूमि संबंधी रहीं।

थाना समाधान दिवस में आई 5 शिकायतें, दो निस्तारित

संवाद सूत्र, डिबाई : थाना दिवस में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे फरियादियों की मात्र दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण हो सका। शेष बची हुई शिकायतों के निस्तारण के लिए टीम को रवाना किया गया है।

शनिवार को कोतवाली परिसर में थाना समाधान दिवस का आयोजन सीओ वंदना शमर की अध्यक्षता में किया गया। स्थानीय सहित कोतवाली क्षेत्र के गांव से आए 5 फरियादियों ने अपनी अपनी शिकायतों को सक्षम अधिकारी के समक्ष रखा। सभी शिकायतों को सुनने के बाद मौके पर 2 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी