डीएम व एसएसपी ने पंचायत चुनाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

गुलावठी में डीएम रविद्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने डीएन इंटर कालेज में पंचायत चुनाव को पोलिग पार्टी रवानगी मतपेटिका प्राप्ति स्थल स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल आदि के बारे में बनाए जाने हेतु की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि स्ट्रांग रूम के लिए कक्षों का चिन्हीकरण करते हुए खिड़कियों को कवर कराया जाए तथा कक्ष के बाहर न्याय पंचायत का नाम चस्पा करते हुए मतपेटिका को रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 11:36 PM (IST)
डीएम व एसएसपी ने पंचायत चुनाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
डीएम व एसएसपी ने पंचायत चुनाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

बुलंदशहर, जेएनएन। गुलावठी में डीएम रविद्र कुमार व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने डीएन इंटर कालेज में पंचायत चुनाव को पोलिग पार्टी रवानगी, मतपेटिका प्राप्ति स्थल, स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल आदि के बारे में बनाए जाने हेतु की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि स्ट्रांग रूम के लिए कक्षों का चिन्हीकरण करते हुए खिड़कियों को कवर कराया जाए तथा कक्ष के बाहर न्याय पंचायत का नाम चस्पा करते हुए मतपेटिका को रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष में मतपेटिका ले जाने के लिए बैरिकेटिग करायी जाए तथा सुरक्षा की ²ष्टि से पर्याप्त पुलिस बल एवं सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था भी की जाए। मतगणना स्थल पर एजेंटों व प्रत्याशियों के आने के मार्ग की बैरिकेटिग कराए जाने एवं शारीरिक दूरी से बैठने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। पोलिग पार्टी रवाना एवं मतपेटिका प्राप्ति स्थल पर समुचित व्यवस्था भी समय से सुनिश्चित की जाए। मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो संवेदनशील मतदान केन्द्र के गांव, मजरे है उनका लगातार भ्रमण करते रहे जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके तथा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाए। पंचायत चुनाव में निभाएं सार्थक भूमिका

बुलंदशहर में भाजपा के जिला प्रभारी सूर्यप्रकाश पाल ने रविवार को पदाधिकारियों के साथ आवश्यक वर्चुअल बैठक में संवाद किया। सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव में सार्थक भूमिका निभाते हुए संगठन के कार्यो में बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करने का आह्वान किया।

वर्चुअल बैठक में जिला प्रभारी सूर्यप्रकाश पाल ने कहा कि पंचायत चुनाव में सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी पूरी निष्ठा और लगन के साथ मेहनत करें। भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिसोदिया ने कहा कि छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस व 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती बूथ स्तर तक मनाई जाएगी। भाजपा स्थापना दिवस पर कार्यकर्ता व पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधि स्वच्छता, वृक्षारोपण तथा रक्तदान कर मनाएंगे। 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती पर उनकी प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण किया जाएगा। बैठक में वीरेंद्र प्रताप सिंह सोलंकी, जिला संयोजक पंचायत चुनाव ठाकुर गिरिराज सिंह, राजकुमार बाल्मीकि, संजय चौधरी, संजय गुर्जर, संतोष बाल्मीकि, संजय माहेश्वरी, दीपक ऋषि, नागेंद्र प्रधान, विकास चौहान, राजीव बंसल, ऊषा बंसल और अरविंद दीक्षित मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी