दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

जरूरतमंदों को वितरित किया खाद्यान्न

जरूरतमंदों को वितरित किया खाद्यान्न

नगर रेलवे रोड स्थित शिव मंदिर पर श्री श्याम मित्र मंडल व खाटू श्याम परिवार

JagranTue, 18 May 2021 09:56 PM (IST)

जेएनएन, बुलंदशहर। नगर रेलवे रोड स्थित शिव मंदिर पर श्री श्याम मित्र मंडल व खाटू श्याम परिवार के तत्वावधान में मंगलवार को जरूरतमंदों को खाद्यान्न व राशन का वितरण किया गया।

मित्र मंडल के तत्वावधान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ बुलंदशहर के पूर्व जिला प्रचारक रहे भवानी सिंह की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें उनकों श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। आरएसएस के समाजिक समरसता विभाग के संयोजक यशपाल सिंह सोलंकी ने कहा कि भवानी सिहं जनपद में 1993 में खुर्जा के जिला प्रचारक बनकर आएं थे। उनके पास तीन साल तक खुर्जा के जिलास प्रचारक का दायित्व रहा। इसके बाद बुलंदशहर के जिला प्रचारक बनाए गए। पिछले दिनों अहमदाबाद के अस्पताल में उपचार के दौरान कोरोना से उनका निधन हो गया था। मित्र मंडल के मीडिया प्रभारी सौरभ गोयल ने बताया कि कोरोना में जान गवाने वाले लोगों की आत्मा शांति व विश्व शांति के लिए प्रार्थना की गई। इसके बाद जरूरतमंदों को आटा, दाल, चावल व सब्जी का वितरण किया गया। इस दौरान भाजपा नेता दिग्विजय सिरोही, लक्ष्मीराज सिंह, संदीप सक्सेना, अनुज जौहरी, पीयूष गर्ग का सहयोग रहा।

आसमान में छाए रहे बादल, होती रही बूंदाबांदी

बुलंदशहर। मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कभी आसमान में बादल छा जाते हैं, तो कभी धूप खिल उठती है। मंगलवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और कई बार बूंदाबांदी भी हुई।

मंगलवार सुबह से ही आसमान में कालेज बादल छा गए और हल्की हवा भी चलने लगी। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं दिन में सुबह 11, दोपहर एक और ढ़ाई बजे काफी देर तक बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी के दौरान मार्ग से राहगीरों को निकलने में काफी परेशानी हुई। जिसके बाद शाम करीब चार बजे सूर्यदेव के दर्शन हुए, तो कुछ समय के लिए धूप खिल गई। हालांकि उसके बाद फिर से बादलों से सूरज ढक गया। शाम तक मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलते रहे। दिनभर बादल छाए रहने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम 23 डिग्री रहा।

नहीं बरसे बदरा, बागवान मायूस

संवाद सूत्र, बुगरासी: आम में फुलाव और स्वाद के लिए बागवान बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। इससे बागवान मायूस हो गए।

बुगरासी क्षेत्र फलपट्टी के नाम से जाना जाता है। यहां का आम देश-विदेश में जाता है। एक माह बाद आम आना शुरू हो जाएगा। आम के फुलाव और बेहतर स्वाद के लिए बारिश का होना बहुत जरूरी है। शानू खान, राशिद खान, अनुज त्यागी आदि बागवानों ने बताया कि जब बारिश होती है, तो आम के पेड़ों में पानी की पूर्ति हो जाती है। बारिश के होने से आम के पेड़ की पत्तियां धूल जाती हैं, जिससे प्रकाश संश्लेषण की क्रिया में तेजी आती है। इससे आम में फूल तो जाता ही है साथ ही आम का स्वाद भी बेहतर हो जाता है। बारिश से पेड़ों में लगने वाला कीड़ा आदि धुलने से आम अच्छा हो जाता है। बागवानों का कहना है कि बारिश से आम के फुलाव से आर्थिक लाभ होता है। आम का साइज जितना बढ़ेगा उतना ही बागवानों को आर्थिक लाभ होगा। लाकडाउन से चितित हैं बागवान

बुगरासी। पिछले साल लाकडाउन होने तथा मंडियों के बंद होने के कारण आम का रेट काफी कम रहा था। इस बार फिर लाकडाउन की स्थिति चल रही है। हालांकि, इस बार मंडी नियत समय के लिए खुल रही हैं। बागवान लाकडाउन को लेकर चितित हैं। बागवानों का कहना है कि इस बार भी रेट कम रह सकते हैं, जिससे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। यदि एक माह बाद लाकडाउन खुलना शुरू होता है तो सही रेट मिलने से बागवानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.