मुख्यालय तक गूंजा डीएसओ-पूर्ति निरीक्षक का विवाद

जेएनएन बुलंदशहर गरीब परिवारों को खाद्यान्न वितरण करने पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी के कार्यों का दायित्व निभाने वाले जिला पूर्ति कार्यालय में सबकुछ ठीक नहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:57 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:57 PM (IST)
मुख्यालय तक गूंजा डीएसओ-पूर्ति निरीक्षक का विवाद
मुख्यालय तक गूंजा डीएसओ-पूर्ति निरीक्षक का विवाद

जेएनएन, बुलंदशहर :

गरीब परिवारों को खाद्यान्न वितरण करने, पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी के कार्यों का दायित्व निभाने वाले जिला पूर्ति कार्यालय में सबकुछ ठीक नहीं हैं। जिला खाद्य अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त खाद्य क्षेत्रीय अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं तो तमाम क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों ने उनके खिलाफ जिलाधिकारी से अमर्यादित टिप्पणी करने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। दोनों ने अपनी-अपनी शिकायत आलाधिकारियों को कर दी है।

छतारी क्षेत्र में बगैर लाइसेंस चल रहे अवैध पेट्रोल पंप की शिकायत पर डीएसओ ने छापेमारी की और संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस दौरान संचालक ने क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी पर 20 हजार रुपये प्रति माह और उनकी गाड़ी में पेट्रोल निश्शुल्क में भरने की रिश्वत देने की बात कही। जिसकी वीडियोग्राफी कर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। आरोपित क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी डीएसओ कार्यालय अपना पक्ष लेकर पहुंचे। आरोप है कि उनके साथ अभद्रता की गई और कार्यालय से बाहर कर दिया गया। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के साथ अन्य खाद्य अधिकारी भी खड़े हो गए हैं। एक पूर्ति निरीक्षक को छोड़ सभी ने जिलाधिकारी रविद्र कुमार से शिकायत की है।

....

इन्होंने कहा..

अवैध उगाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अभद्रता का कोई मतलब ही नहीं उठता। मेरे द्वारा खाद्य आयुक्त को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के खिलाफ पत्र लिखा जा रहा है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।

-अभय प्रताप सिंह

डीएसओ।

...

अपने क्षेत्र में सर्वाधिक 32 मुकदमे व अन्य कार्रवाई मेरे द्वारा की गई हैं। एक सुनियोजित तरीके से फंसाया गया है। यदि गाड़ी में डीजल अथवा अवैध उगाही हुई है तो पेट्रोल पंप पर सीसीटीवी फुटेज की जांच हो। डीएसओ द्वारा अभद्रता की गई है इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की है।

-दिग्विजय सिंह

क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी।

chat bot
आपका साथी