भक्तों ने किया भोलेनाथ को जलाभिषेक

सावन माह के अंतिम सोमवार को जिले में श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष को जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव से कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने की कामना की। हालांकि शिवालयों में श्रद्धालुओं की संख्या कम रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 11:28 PM (IST)
भक्तों ने किया भोलेनाथ को जलाभिषेक
भक्तों ने किया भोलेनाथ को जलाभिषेक

बुलंदशहर, जेएनएन। सावन माह के अंतिम सोमवार को जिले में श्रद्धालुओं ने भगवान आशुतोष को जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव से कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने की कामना की। हालांकि शिवालयों में श्रद्धालुओं की संख्या कम रही।

नगर के श्री द्वादश महालिगेश्वर सिद्ध महापीठ सहित राज-राजेश्वर मंदिर में सोमवार को पुजारियों ने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर आराधना की गई। अंतिम सोमवार को जिससे भगवान श्री राम का मंदिर निर्विघ्न और पूर्ण ऊर्जा से युक्त हो और समाज में रामराज्य की तरह सौहार्द, प्रेम, भाईचारा और समरसता और समृद्धि के लिए भगवान महादेव का जलाभिषेक कर आराधना की। आचार्य मनजीत धर्मध्वज ने श्रीराम महिमा का गुणगान करते हुए विधि-विधान के साथ महालिगेश्वर की विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की। मनजीत धर्मध्वज ने श्रद्धालुओं से पांच अगस्त को अपने घरों पर दीपक जलाने की अपील की।

संवाद सूत्र, स्याना : नगर में शिवालयों के बाहर भक्त शारीरिक दूरी का पालन कर पूजा-अर्चना के साथ शिवलिग पर जलाभिषेक करते हुए दिखे। मोहल्ला पुराना छत्ता स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी केदार गिरी महाराज ने बताया कि मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों के बीच शारीरिक दूरी बनाकर एक-एक श्रद्धालु को ही प्रवेश कराया जा रहा है।

संवाद सूत्र, डिबाई: सोमवार को नगर क्षेत्र के अधिकांश मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। नगर के महादेव मंदिर, श्री कालेश्वर मंदिर, कैलाश ज्ञान मंदिर, श्री संकट मोचन मंदिर, पथवारी देवालय, सत्यनारायण मंदिर, पत्थर वाला मंदिर में स्थानीय लोगों ने पहुंचकर भगवान शिव की पूजा अर्चना कर परिवार की सुख शांति के लिए प्रार्थना की।

संवाद सहयोगी, खुर्जा: क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्थित शिव मंदिर सावन के अंतिम सोमवार को भी बंद रहे। ऐसे में श्रद्धालुओं ने घरों पर ही रहकर पूजा-अर्चना की। हालांकि कुछ भक्त मंदिर तक पहुंचे, लेकिन मंदिर बंद होने के कारण उन्होंने गेट से ही जल चढ़ाकर भोलेनाथ की आराधना की।

संवाद सूत्र: औरंगाबाद श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नगर के प्राचीन नागेश्वर शिव मंदिर चामुंडा मंदिर स्थित महाकालेश्वर मंदिर, पुलिस चैकी निकट शिव मंदिर और सदर बाजार स्थित शिव मंदिर में भगवान शिव को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की।

chat bot
आपका साथी