नरसेना में मां काली की शोभायात्रा निकाली

ऊंचागांव क्षेत्र के गांव नरसेना में मां काली की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें बैंड बाजों के साथ भव्य शोभायात्रा गांव के विभिन्न स्थानों से होकर गुजरी और शोभायात्रा का जगह-जगह टीका लगाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:45 PM (IST)
नरसेना में मां काली की शोभायात्रा निकाली
नरसेना में मां काली की शोभायात्रा निकाली

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊंचागांव क्षेत्र के गांव नरसेना में मां काली की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें बैंड बाजों के साथ भव्य शोभायात्रा गांव के विभिन्न स्थानों से होकर गुजरी और शोभायात्रा का जगह-जगह टीका लगाकर और फूल बरसाकर स्वागत किया गया।

अष्ठमी के अवसर पर गांव में आयोजित रामलीला के तत्वावधान में शोभा यात्रा की शुरुआत गांव के प्राचीन मंदिर से हुई। जिसके बाद शोभायात्रा गांव के विभिन्न धार्मिक स्थलों व अन्य स्थानों से होकर गुजरी। श्रद्धालुओं ने मां काली को प्रणाम कर आशीर्वाद लिया। गांव के कई स्थानों पर शोभा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। मां काली के स्वरूप व लांगुरो ने तलवारबाजी का शानदार प्रदर्शन किया। श्रद्धालुओं ने जगह-जगह मां काली की पूजा की तथा प्रसाद वितरण किया। इस दौरान रामलीला कमेटी के अध्यक्ष धीरज राणा, लाला, गौरव कुमार, कैलाश आदि मौजूद रहे।

कैंडल मार्च निकाल कर मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी

गुलावठी। भाकियू संगठन के पदाधिकारियों ने कैंडल मार्च निकाल लखीमपुर खीरी कांड के मृतक किसानों को शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। मंगलवार देर शाम भाकियू तहसील अध्यक्ष रोहताश सिंह तेवतिया के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारी व किसानों ने कोतवाली से शहीद स्मारक तक कैंडल मार्च निकाला। बाद में शहीद स्मारक पर मृतक किसानों की आत्म शांति को दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। साथ ही भाकियू ने जिले भर में भी धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर मोमबत्तियां जलाकर मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी। जिला प्रचार प्रमुख वेदपाल सिंह, ब्लाक अध्यक्ष वैभव वर्मा, सुरेशपाल सिंह तेवतिया, ओमवीर सिंह दारोगा, सतवीर राणा, सुदेश रिढावली, लेखराम, यतेंद्र, योगेंद्र देवली आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी