लापता बीएसएफ दरोगा के स्वजन का लाइ डिटेक्टर से होगी पूछताछ

182 दिनों से लापता बीएसएफ दरोगा के स्वजन से क्राइम ब्रांच पूछताछ करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:51 PM (IST)
लापता बीएसएफ दरोगा के स्वजन का लाइ डिटेक्टर से होगी पूछताछ
लापता बीएसएफ दरोगा के स्वजन का लाइ डिटेक्टर से होगी पूछताछ

बुलंदशहर, जेएनएन। 182 दिनों से लापता बीएसएफ दरोगा के स्वजन से क्राइम ब्रांच पूछताछ करेगी। पूछताछ में बीएसएफ दरोगा का कुछ सुराग नहीं लगा तो स्वजन का लाइ डिटेक्टर होगा। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने एसपी क्राइम को मामले की जांच सौंप दी है।

रामपाल सिंह निवासी सेगा जगतपुर जैसलमेर राजस्थान में तैनात थे और 29 मार्च को वह घर आए थे। उन्हें 30 मार्च को विशेष प्रशिक्षण के लिए हैदराबाद जाना था। एसएसपी कार्यालय पहुंचे रामपाल के भाई वेदप्रकाश ने बताया कि 29 मार्च को ही उनके भाई की हत्या कर दी गई। पुलिस पूछताछ में बीएसएफ जवान के स्वजन ने बताया कि वह रामपाल को हैदराबाद जाने के लिए बाबूगढ़ छावनी छोड़ आए हैं। 29 मार्च से वह लापता हैं। ग्रामीणों ने बीएसएफ जवान की हत्या की आशंका जताई है और मामले की गहनता से जांच कराने की मांग की है। पीड़ित वेदप्रकाश ने मुख्यमंत्री पार्टल, जिलाधिकारी रविद्र कुमार, एसएसपी, सीओ और एडीजी मेरठ से भी मामले की जांच कराने की मांग की है।

देर रात धरने पर बैठा था दंपती

दरअसल, लापता भाई को खोजने में लापरवाही बरत रही पुलिस की शिकायत पीड़ित वेदप्रकाश और उनकी पत्नी गुड्डी जिलाधिकारी से करने पहुंचे थे। जिलाधिकारी व्यस्त होने के कारण नहीं मिल पाए तो उन्होंने रविवार की देर रात कलक्ट्रेट गेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

इन्होंने कहा..

बीएसएफ जवान की गुमशुदगी दर्ज है, मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। लापता जवान की अंतिम लोकेशन और स्वजन से लाइव डिटेक्टर के जरिए पूछताछ की जाएगी। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। पीड़ित भाई ने कुछ लोगों पर हत्या की आशंका जताई है, इस तथ्य पर भी जांच होगी।

- संतोष कुमार सिंह, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी