छापा मारकर नष्ट कराई कई कुंतल मांगुर मछली

जेएनएन बुलंदशहर मत्स्य विभाग की अगुवाई में प्रशासनिक अधिकारियों ने डीएम के आदेश पर प्रतिबंधित मांगुर मछली पालन की सूचना पर गांव चन्देरु में छापा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:10 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:10 PM (IST)
छापा मारकर नष्ट कराई कई कुंतल मांगुर मछली
छापा मारकर नष्ट कराई कई कुंतल मांगुर मछली

जेएनएन, बुलंदशहर : मत्स्य विभाग की अगुवाई में प्रशासनिक अधिकारियों ने डीएम के आदेश पर प्रतिबंधित मांगुर मछली पालन की सूचना पर गांव चन्देरु में छापा। जहाँ तालाब में कई किलो प्रतिबंधित मांगुर मछली का पालन मिला। विभाग के आदेश पर मांगुर मछली को नष्ट कराने की कार्रवाई की गई। वही, मत्स्य विभाग के अधिकारी की ओर से तालाब मालिक, किराये पर तालाब लेने वाले समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गुरुवार को डीएम के निदेश पर जलीय प्रदूषण व मत्स्य सम्प्रदाय को खतरा बनी मांगुर मछली के पालन की सूचना पर मत्स्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासनिक टीम के साथ गांव चन्देरु स्थित तालाब पर छापा मारा। जहां जांच के दौरान भारी मात्रा में मांगुर मछली का पालन होता मिला। मत्स्य विभाग की टीम ने मौके पर जांच के बाद मछलियों को नष्ट कराने की कार्रवाई शुरू की। जिला मत्स्य अधिकारी निखिल त्रिपाठी ने बताता की मांगुर मछली पालन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। क्योंकि उक्त मछली मासाहारी होने के साथ जलीय प्रदूषण के साथ मत्स्य सम्प्रदाय के लिए भी जहा घातक है, वही मानव के लिए भी खतरा है। अधिकारी निखिल त्रिपाठी ने गांव चन्देरु के तालाब के मालिक हाजी इकराम, तालाब को किराए पर लेने वाले फैजान व देखरेख करने वाले फजलू पुत्र जमालुद्दीन के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मौके पर एसडीएम रविशंकर सिंह, सीओ नम्रता श्री वास्तव व भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

वही, मत्स्य विभाग के अधिकारी की ओर से तालाब मालिक, किराये पर तालाब लेने वाले समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी