विदेश से जिले में आएं 70 लोगों को तलाश रहा विभाग

विदेश में कोरोना संक्रमण मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई देशों में कोरोना का नया वैरियंट ओमीक्रोन का कहर बरपा रहा है। विदेश ही नहीं बल्कि देश के कई प्रांतों संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। विदेशों से आने वाले लोगों की सैंपलिग करने के साथ ही उनकों होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। नवंबर माह में विदेशों से जिले में 70 अधिक लोग आएं है। स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आएं लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:24 PM (IST)
विदेश से जिले में आएं 70 लोगों को तलाश रहा विभाग
विदेश से जिले में आएं 70 लोगों को तलाश रहा विभाग

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। विदेश में कोरोना संक्रमण मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई देशों में कोरोना का नया वैरियंट ओमीक्रोन का कहर बरपा रहा है। विदेश ही नहीं बल्कि देश के कई प्रांतों संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। विदेशों से आने वाले लोगों की सैंपलिग करने के साथ ही उनकों होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। नवंबर माह में विदेशों से जिले में 70 अधिक लोग आएं है। स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आएं लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

शासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीसी में स्वास्थ्य विभाग को पिछले दिनों विदेश से आने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने के निर्देश जारी किए थे। पिछले माह विदेशों में नौकरी कर रहे जिले के 70 से अधिक लोग जनपद में वापस लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग को जिले में 70 लोगों की तलाश कर उनकी सैंपलिग करते हुए होम क्वारंटाइन करने के निर्देश मिले थे। स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वाले लोगों को ट्रैस कराने में मदद के लिए कलक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेंटर को 70 लोगों की सूची भेजी गई थी। स्वास्थ्य विभाग से लेकर कोविड कमांड सेंटर विदेश से आने वाले इन लोगों की तलाश में जुट गया है। अफसरों का दावा है कि अब तक दस लोग ट्रैस करने के साथ ही उनकी सैंपलिग कर आठ दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं शेष अन्य लोगों की ट्रैसिग की जा रही है। सऊदी अरब से सबसे अधिक लोग जिले में वापस लौटे हैं। वहीं ब्रिटेन, यूएसए से भी लोग जिले में आएं हैं। विदेश से आने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। इन सबकी सैंपलिंग करने के बाद इनकों आठ दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

इन्होंने कहा..

जिले में विदेश से आने वाले लोगों की तलाश करने के लिए कोविड कमांड सेंटर की मदद ली जा रही है। वहीं स्थानीय सीएचसी की टीम भी तलाश में जुटी है। इनकी सैंपलिग कराई जाएगी।

- डा. विनय कुमार सिंह, सीएमओ

chat bot
आपका साथी