21 सूत्रीय मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

खुर्जा में दाताराम चौक स्थित बीआरसी कार्यालय पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही अपनी मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:39 PM (IST)
21 सूत्रीय मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन
21 सूत्रीय मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में दाताराम चौक स्थित बीआरसी कार्यालय पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही अपनी मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने की मांग की।

मंगलवार को दाताराम चौक स्थित बीआरसी कार्यालय पर उत्तर-प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में सांकेतिक धरना-प्रदर्शन हुआ। जिसका संचालन हरिओम शर्मा ने किया। इस दौरान ब्लाक संयोजक अमरीश कुमार ने पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा, विद्यालय में अव्यवस्था में सुधार समेत अन्य मांगों पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही कहा कि सरकार शिक्षकों की मांगों पर विचार कर उचित कार्रवाई करें। जिसके बाद उन्होंने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी भूप्रेंद्र सिंह को 21 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इसमें राजकुमार, राजीव, शमशाद, जिज्ञासा, अंकिता, शालू, योगेश भाटी, हरेंद्र, संजय तिवारी, राकेश, नेहा, परवीन, नीरज, विनय, गीता चौधरी आदि रहे। विभिन्न मांगों के लिए अध्यापकों ने दिया धरना

भीमपुर दोराहे के प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को दानपुर ब्लाक के अध्यापकों ने अपनी विभिन्न मांगों के लिए धरना दिया। धरने की अगुवाई प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष उदयवीर सिंह ने की। उन्होंने कहा सरकार बच्चों के सुंदर भविष्य का सपना देख रही है, लेकिन स्कूलों की व्यवस्था बदहाल है। इस व्यवस्था में अध्यापक कैसे बच्चों का भविष्य संवार सकते हैं। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामाधर सिंह ने मृत शिक्षकों के स्वजनों को ग्रेच्युटी भुगतान, आश्रितों को टीईटी से छूट की मांग की। इस दौरान ब्लाक मंत्री धर्मपाल सिंह, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में अध्यापक मौजूद रहे। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रांतीय इकाई के आह्वान पर मंगलवार को 21 सूत्रीय मांगों को लेकर परिषदीय शिक्षक, शिक्षा मित्रों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लखावटी प्राथमिक विद्यालय पर धरना दिया।

शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष बाबू सिंह ने कहा कि प्रदेश का शिक्षक पुरानी पेंशन, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, शिक्षा मित्रों व अनुदेशकों को स्थायी नियुक्ति करने व रसोइयों आंगनबाड़ियों का मानदेय बढ़ाने की शासन से मांग की है। 21 सूत्रीय मांगों को लेकर सब एकजुट हैं। मांगे पूरी न होने तक शिक्षकों का संघर्ष जारी रहेगा। धरने में शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष संजय चौधरी, सलीम खान, मुकेश कुमार, अनुपम शर्मा, कविता, पुष्पेंद्र कुमार, संजय मावी, नीलम भाटी, शिवकुमार सिंह, हेमपाल सिंह, शिखा शर्मा, नेत्रपाल सिंह, गौरव, साबिर खां, सईदा बेगम, कपिल यादव आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता सोनवीर सिरोही और संचालन अरुण राठी ने किया।

chat bot
आपका साथी