बिजली आपूर्ति ठप के विरोध में पवसरा बिजलीघर पर किसानों का प्रदर्शन

अगौता क्षेत्र के पवसरा बिजलीघर पर रखे आठ एमवीए के ट्रांसफार्मर में तकनीकि खराबी आने के बाद से करीब 28 गांवो की पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। आपूर्ति ठप होने के विरोध में शनिवार दोपहर गुस्साए किसानों ने किसानसभा के नेतृत्व में बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन किया। धरना में पहुंचे एसडीओ को भी किसानों ने जमकर खरीखोटी सुनाई।

JagranSat, 24 Jul 2021 11:01 PM (IST)
बिजली आपूर्ति ठप के विरोध में पवसरा बिजलीघर पर किसानों का प्रदर्शन

जेएनएन, बुलंदशहर। अगौता क्षेत्र के पवसरा बिजलीघर पर रखे आठ एमवीए के ट्रांसफार्मर में तकनीकि खराबी आने के बाद से करीब 28 गांवो की पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। आपूर्ति ठप होने के विरोध में शनिवार दोपहर गुस्साए किसानों ने किसानसभा के नेतृत्व में बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन किया। धरना में पहुंचे एसडीओ को भी किसानों ने जमकर खरीखोटी सुनाई।

शुक्रवार की सुबह से पवसरा बिजलीघर पर रखा 8 एमवीए के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आने के कारण 28 गांवो की पिछले 24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। आपूर्ति ठप होने से गुस्साए किसान शनिवार को किसानसभा के तत्वाधान में दर्जनों गांव के किसान एकत्रित होकर पवसरा बिजलीघर पर पहुँचे। वहां किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गये। धरनागत किसानों को संबोधित करते किसानसभा के क्षेत्रीय अध्यक्ष जगवीर सिंह ने कहा कि ट्रांसफॉमर की क्षमता 10 एमवीए होनी चाहिये। जर्जर पड़ी ओवीसी को तत्काल बदला जाय। क्षेत्र में जर्जर लाइन है।जिस कारण आये दिन हादसे होते रहते है। 18 घंटे के सापेक्ष मात्र 8 घंटे ही आपूर्ति दी जा रही है। फूंके ट्रांसफार्मरों को 8 दिन में बदला जा रहा है। बिजली आपूर्ति ठप रहने से किसानों को धान की रोपाई करने के लिये परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उधर धरने की सूचना पर एसडीओ जयप्रकाश गुप्ता धरनागत किसानों के बीच पहुँचे। गुस्साये किसानों ने एसडीओ को आडे़ हाथ ले लिया और उन्हें जमकर खरीखोटी सुना डाली। एसडीओ जय प्रकाश गुप्ता ने किसानों को बहुत जल्द नया आठ एमवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन देकर किसानों को संतुष्ट किया। जिसके बाद किसानों ने धरना खत्म किया। धरने में हिम्मत सिंह, नौशाद अली, उदयवीर सिंह, आलमगीर, रिजवान, मनवीर, हाफिज, अल्ताफ, सलमान, सद्दाम, कलवा, चंद्रपाल सिंह, सतीश, वीरेंद्र सिंह, शेरपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

उधर एसडीओ जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि मेरठ से इंजीनियर की एक टीम को मौके पर बुलाया गया है। ट्रांसफार्मर को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही आपूर्ति को सुचारू रूप से चालू करा दिया जायेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.