पानी में बही फसल के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन

औरंगाबाद क्षेत्र के गांव जनौरा में लखावटी मध्य गंग नहर की पटरी कटने से किसानों की बर्बाद हुई आलू की फसल का मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर भाकियू एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी के नेतृत्व में पंचायत की गई। पंचायत में भाकियू पदाधिकारियों ने कहा कि बर्बाद हुई फसल का मुआवजा यदि किसानों को नहीं दिया गया तो भाकियू आंदोलन करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 06:44 AM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 06:44 AM (IST)
पानी में बही फसल के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन
पानी में बही फसल के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन

जेएनएन, बुलंदशहर। औरंगाबाद क्षेत्र के गांव जनौरा में लखावटी मध्य गंग नहर की पटरी कटने से किसानों की बर्बाद हुई आलू की फसल का मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर भाकियू एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी के नेतृत्व में पंचायत की गई। पंचायत में भाकियू पदाधिकारियों ने कहा कि बर्बाद हुई फसल का मुआवजा यदि किसानों को नहीं दिया गया तो भाकियू आंदोलन करेगी।

गांव जनौरा में मंगलवार को आयोजित भाकियू पदाधिकारियों की पंचायत में एनसीआर महासचिव मांगेराम त्यागी ने कहा कि नहर विभाग की घोर लापरवाही के चलते नहर की पटरी का कटान हुआ है। यदि नहर विभाग नहर में पानी आने से पहले ही पटरियों की मरम्मत करा देता तो ऐसी घटना नहीं होती। नहर के दोनों साइड की पटरियां क्षतिग्रस्त हैं और पटरियों पर घास खड़ी है। नहर कटान से पूरे गांव में पानी भरा हुआ है। ग्रामीणों की आलू, धान, सरसों की फसल जलमग्न होकर पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। इससे पूर्व मार्च 2020 में भारी ओलावृष्टि होने से किसानों की गेहू की फसल बर्बाद हो गई थी। गांव में पानी भरा रहने के कारण संक्रमण बीमारियों के फैलने का पूरा खतरा बना हुआ है। पंचायत के अंत में भाकियू पदाधिकारियों ने बर्बाद फसल का किसानों को उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग को लेकर सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। मुआवजा नहीं दिये जाने पर भाकियू ने आंदोलन की चेतावनी दी है। पंचायत में युवा जिलाध्यक्ष शैलेंद्र आर्य, सूरत सिंह युवा ,ब्लॉक अध्यक्ष जहांगीराबाद ओम कुमार, डॉक्टर वीर सिंह, रवि सैनी युवा जिला प्रवक्ता, विनोद गुर्जर, सोनू चौधरी युवा जिला उपाध्यक्ष, जबर सिंह, और समस्त ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी