स्कूलों को खुलवाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

खुर्जा में स्कूल खुलवाने की मांग को लेकर विद्यालय प्रबंधक वैलफेयर एसोसिएशन ने प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम को मुख्यमंत्री संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा और अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की। सोमवार को विद्यालय प्रबंधक वैलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में निजी स्कूलों के संचालक एकत्र होकर तहसील पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 09:47 PM (IST)
स्कूलों को खुलवाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
स्कूलों को खुलवाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में स्कूल खुलवाने की मांग को लेकर विद्यालय प्रबंधक वैलफेयर एसोसिएशन ने प्रदर्शन किया। साथ ही एसडीएम को मुख्यमंत्री संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा और अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की। सोमवार को विद्यालय प्रबंधक वैलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में निजी स्कूलों के संचालक एकत्र होकर तहसील पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा कक्षा एक से लेकर आठ तक विद्यालयों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण बंद कर दिया गया है। होली के अवकाश के नाम पर विद्यालय 31 मार्च तक बंद किए गए। जिसके बाद विद्यालय खुलने की तारीख 11 अप्रैल कर दी गई। संभवत तारीख को आगे भी बढ़ाने की तैयारी है। ऐसे में शिक्षा का कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं निजी विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षक व कर्मचारी भी भुखमरी के कगार पर हैं। इन्हें कोई सरकारी सहायता नहीं दी गई। इतना ही नहीं वर्तमान में स्कूलों की आय का स्त्रोत बच्चों से ली जाने वाली शुल्क भी नहीं आ रही है। ऐसे में उन्होंने स्कूलों को खुलवाने की मांग को लेकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। वहीं मुख्यमंत्री संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम लवी त्रिपाठी को सौंपा। इसमें डा. दिनेश, प्रेमपाल यादव, रमेश चंद्र गौतम, कौशल कुमार, गजेंद्र सिंह, लोकेश सैनी आदि रहे। वार्षिकोत्सव की बैठक कर रूपरेखा तैयार की

गुलावठी में देवनागरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सांस्कृतिक परिषद के तत्वावधान में बैठक आयोजित की गई। जिसमें सात अप्रैल को महाविद्यालय में आयोजित होने वाले वार्षिकोत्सव तथा वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह को सफल बनाने को रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में वर्ष भर किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा तथा आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की गई। सांस्कृतिक परिषद के मुख्य संयोजक डा.पुष्पेन्द्र मिश्र ने बताया कि वार्षिक समारोह में प्रोफेसर अतवीर सिंह मुख्य अतिथि होंगे, जबकि प्रोफेसर शशिप्रभा त्यागी, प्रोफेसर मंजू गोयल तथा प्रोफेसर अंशु बंसल विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए केवल सीमित संख्या में प्रवेश किए जाएंगे। जिसमें केवल पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्र व छात्राएं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकाएं सम्मिलित होंगे। प्राचार्य डा. ममता शर्मा ने कोविड-19 के चलते सभी को प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया। इस अवसर पर भवनीत सिंह बत्रा, संदीप कुमार सिंह, डा.विनय कुमार सिंह, पीयूष त्रिपाठी तथा सांस्कृतिक परिषद तथा एनएसएस के सदस्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी