चिश्ती कब्रिस्तान मार्ग पर चला पीला पंजा, ढहाए अवैध निर्माण

सिकंदराबाद में गुलावठी रोड स्थित चिश्ती कब्रिस्तान के मुख्य मार्ग पर हुए अतिक्रमण को पालिका ने पुलिस व प्रशासन के सहयोग से सख्ती के बल पर हटवा दिया। इस दौरान अवैध रखे खोखे हुए पक्के निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया और अतिक्रमण की जद में आए सामान को जब्त कर दिया। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के चलते अभियान का विरोध नहीं हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:40 PM (IST)
चिश्ती कब्रिस्तान मार्ग पर चला पीला पंजा, ढहाए अवैध निर्माण
चिश्ती कब्रिस्तान मार्ग पर चला पीला पंजा, ढहाए अवैध निर्माण

जेएनएन, बुलंदशहर। सिकंदराबाद में गुलावठी रोड स्थित चिश्ती कब्रिस्तान के मुख्य मार्ग पर हुए अतिक्रमण को पालिका ने पुलिस व प्रशासन के सहयोग से सख्ती के बल पर हटवा दिया। इस दौरान अवैध रखे खोखे, हुए पक्के निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया और अतिक्रमण की जद में आए सामान को जब्त कर दिया। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के चलते अभियान का विरोध नहीं हो सका।

नगर के रोडवेज स्टेंड के पीछे चिश्ती कब्रिस्तान जाने के लिए संपर्क मार्ग है। जहां पालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण कुछ लोगों ने सड़क पर अवैध निर्माण कर लिया और जबकि कुछ दुकानदारों ने तख्त, खोखे आदि डालकर अवैध कब्जा कर लिया था। जिसके चलते राहगीरों को अतिक्रमण के कारण परेशानी उठानी पड़ रही थी। शिकायत के बावजूद पालिका द्वारा सुध नहीं लिए जाने पर लोगों ने डीएम रविन्द्र कुमार को शिकायत भेजी थी। बताया गया कि डीएम ने स्थानीय प्रशासन को सख्ती के बल पर अतिक्रमण हटवाने को निर्देश दिए थे। जिसको लेकर पालिका प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से सोमवार को गुलावठी रोड अंसारियान तिराहे से चिश्ती कब्रिस्तान जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। ईओ विनोद कुमार के नेतृत्व में चले अभियान के दौरान मार्ग पर दुकानों के आगे टीन, तख्त डालकर किए कब्जे को जेसीबी से हटवाया। अवैध से रखे खोखे व लड़की के गोदाम, उसके पास बने निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। मलबा समेत अतिक्रमण की जद में आए सामान को भी कब्जे में लिया। जिससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा। अतिक्रमणकारियों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल अधिक होने के कारण वे विरोध नहीं कर सके। वहीं, चिश्ती कब्रिस्तान पर अतिक्रमण हटाने को चले अभियान के दौरान लोगों ने पालिका अफसरों ने पुराना जीटी रोड, अस्पताल रोड समेत नगर के अन्य इलाकों में व्याप्त अतिक्रमण को हटवाने की मांग की है।

चिश्ती कब्रिस्तान जाने वाले मार्ग पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया था। जिसकी शिकायत पर जिलाधिकारी ने अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था। अतिक्रमणकारियों को पालिका द्वारा एक सप्ताह पूर्व नोटिस भी भेजे थे। इसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाने पर यह कार्रवाई की गई।

विनोद कुमार, ईओ

सिकंदराबाद, नगरपालिका

chat bot
आपका साथी