डीएपी की कालाबाजारी रोकने की मांग

बुलंदशहर जेएनएन। भाकियू किसान के कार्यकर्ताओं ने डीएपी की कालाबाजारी को लेकर नाराजगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:29 PM (IST)
डीएपी की कालाबाजारी रोकने की मांग
डीएपी की कालाबाजारी रोकने की मांग

बुलंदशहर, जेएनएन। भाकियू किसान के कार्यकर्ताओं ने डीएपी की कालाबाजारी को लेकर नाराजगी व्यक्त की और एसडीएम संबोधित ज्ञापन कानूनगो को सौंपा।

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन किसान के कार्यकर्ता एकत्र होकर तहसील पहुंच गए। जहां उन्होंने बताया कि डीएपी खाद के फुटकर विक्रेता सेंटरों पर अधिक मूल्य में खाद किसानों को बेच रहे हैं। वर्तमान में आलू, सरसो, लहसून आदि की बुवाई का कार्य चल रहा है। साथ ही आने वाले समय में गेहूं व अन्य फसलों की बुवाई होनी है। जिसके लिए किसानों को खाद की जरूरत है। आरोप है कि समितियों पर आने वाले खाद की खुद ही बोरियां किसानों को दी जा रही हैं, अन्य खाद की कालाबाजारी की जा रही है। जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की और डीएपी की कालाबाजारी रोकने की मांग की। वहीं एसडीएम संबोधित ज्ञापन कानूनगो हनीफ खां को सौंपा। इसमें अजरुद्दीन गाजी, नदीम ठाकुर, योगेश शर्मा, रासिद ठेकेदार, प्रशांत गोस्वामी आदि रहे।

आकाशीय बिजली गिरने से फुंके बिजली के उपकरण

संवाद सूत्र, खानपुर: नगर के शिवाला वार्ड में सोमवार को हुई तेज बारिश के दौरान एक व्यक्ति के घेर में खड़े पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से आस पास के दर्जनों घरों के विद्युत उपकरण फुंक गए। जानकारी के मुताबिक शिवाला वार्ड निवासी ठाकुर गजराज सिंह के आंगन में खड़े नीम के पेड़ पर अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे दर्जनों घरों के विद्युत उपकरण भी फुंक गए।

तुषार गुप्ता बने भाजयुमो नगर अध्यक्ष

संवाद सूत्र, अनूपशहर: भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने तुषार गुप्ता को अनूपशहर नगर का अध्यक्ष घोषित किया। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने अपनी मोहर लगा दी। तुषार गुप्ता को भाजयुमो का नगर अध्यक्ष बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पार्टी हाईकमान का आभार व्यक्त कर तुषार गुप्ता को शुभकामनाएं दी हैं । इस मौके पर विनीत बंसल, पराग गर्ग, पिकी गोयल, सीपी सिंह, बुंदू खां, दिनेश शिवा, सौरभ गौड, होम निधि वाष्र्णेय, विकास सूर्यवंशी आदि ने शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी