पब्लिक स्कूल खुलवाने की मांग, एडीएम को ज्ञापन सौंपा

पब्लिक स्कूल वैलफेयर समिति के सदस्यों ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक ज्ञापन एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार सौंपा। कोरोना महामारी के चलते कक्षा आठ तक के पब्लिक स्कूल बंद पड़े हैं। सदस्यों का कहना है कि आनलाइन पढ़ाई का गरीब छात्र-छात्राओं को लाभ नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 03:56 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 03:56 AM (IST)
पब्लिक स्कूल खुलवाने की मांग, एडीएम को ज्ञापन सौंपा
पब्लिक स्कूल खुलवाने की मांग, एडीएम को ज्ञापन सौंपा

जेएनएन, बुलंदशहर। पब्लिक स्कूल वैलफेयर समिति के सदस्यों ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक ज्ञापन एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार सौंपा। कोरोना महामारी के चलते कक्षा आठ तक के पब्लिक स्कूल बंद पड़े हैं। सदस्यों का कहना है कि आनलाइन पढ़ाई का गरीब छात्र-छात्राओं को लाभ नहीं मिल पा रहा है।

समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र ठाकुर ने बताया कि आनलाइन माध्यम से जो शिक्षा दी जा रही है वह गरीब छात्र-छात्राओं तक नहीं पहुंच पा रही है। आनलाइन शिक्षा की पहुंच केवल बीस फीसद संपन्न अभिभावक ही अपने बच्चों को दिलवा पा रहे हैं, जबकि एक बड़ा तबका इस शिक्षा से वंचित हैं। इस कारण से विद्यालय खोलने बहुत जरूरी हैं, ताकि सभी वर्गों तक शिक्षा पहुंच सके। वेलफेयर समिति के उपाध्यक्ष समय सिंह ने बताया कि अधिकांश पब्लिक स्कूल कर्ज में डूब गए हैं। यदि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो स्कूल संचालक भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएंगे। यशवीर कपाशिया ने कहा कि यदि सरकार स्कूल नहीं खोलती है तो वह अनशन के लिए मजबूर होंगे। योगेश लोधी, सुधीर चौधरी, जितेंद्र गुर्जर, प्रशांत चौधरी, सतीश प्रजापति, अशोक कपासिया, सरजीत सिंह, मोहसिन खान, गोपाल, राकेश कुमार, किशनपाल, ऋषि कुमार, सुरेंद्र पाल, श्रीकांत नरेश, असद खान मौजूद रहे।

शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा का स्वागत

खुर्जा क्षेत्र के गांधी रोड स्थित जेएएस इंटर कालेज में शिक्षक विधायक श्रीचंद शर्मा का स्वागत किया गया।

शिक्षक विधायक श्रीचंद शर्मा बुधवार दोपहर नगर के जेएएस इंटर कालेज में पहुंचे। जहां आर्य कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत कर अभिवादन किया। कार्यक्रम का संचालन यागवेंद्र यदुरई ने किया। वहीं कालेज के प्रधानाचार्य डा. नरेश कुमार शर्मा ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर एसडीएम लवी त्रिपाठी, विधायक विजेंद्र, ओमवीर सिंह, मनोज कुमार, मनोज कुमार चौहान, रमाकांत, पवन, त्रिवेदी, मुनीश कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी