बैठक में 11 कन्याओं का विवाह कराने का निर्णय

खुर्जा नगर में चौधरी शीशराम सिंह वेलफेयर सोसाइटी की बैठक में गरीब 11 कन्याओं का विवाह कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही विवाह समारोह को संपन्न बनाने के लिए भी योजना तैयार की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:47 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:47 PM (IST)
बैठक में 11 कन्याओं का विवाह कराने का निर्णय
बैठक में 11 कन्याओं का विवाह कराने का निर्णय

बुलंदशहर, जागरण टीम। खुर्जा नगर में चौधरी शीशराम सिंह वेलफेयर सोसाइटी की बैठक में गरीब 11 कन्याओं का विवाह कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही विवाह समारोह को संपन्न बनाने के लिए भी योजना तैयार की गई।

जहांगीरपुर क्षेत्र के श्रीमती सुखवीरी देवी गायत्री देवी महाविद्यालय में गुरुवार को चौधरी शीशराम सिंह वेलफेयर सोसाइटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें समिति के अध्यक्ष रामवीर सिंह एवं सचिव कल्याण सिंह ने अपने विचार रखे। साथ ही आगामी 30 मार्च को 11 गरीब कन्याओं की शादी कराने का प्रस्ताव रखा। जिसमें उन्हें दान-दहेज आदि की सामान भी उपलब्ध कराने की बात कहीं। बैठक में शामिल हुए लोगों ने गरीब कन्याओं की शादी को लेकर अपने सुझाव दिए। बैठक में श्यामवीर सिंह, हरवीर सिंह, अशोक, विजेंद्र और अजय आदि लोग मौजूद रहे।

खगोलीय प्रयोगशाला में शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

अहमदगढ़। क्षेत्र में विकास खंड दानपुर क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय मुमरेजपुर के खगोलीय प्रयोगशाला में शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। गुरुवार को दिल्ली से आई प्रशिक्षण टीम के साथ ब्लाक दानपुर से प्रशिक्षण अधिकारी कुसुम सैनी उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंची। जहां क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों से आए शिक्षकों को टीम ने प्रशिक्षण दिया। कुसुम सैनी ने बताया कि ग्राम प्रधान के सहयोग से विद्यालय में खगोलीय प्रयोगशाला है। जिससे समस्त छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त हो सके। इस मौके पर शिक्षक दिनेश कुमार, भास्कर गर्ग, विजय कुमार, अनुज, लोकेश भारद्वाज, कपिल कुमार, उदयवीर सिंह, देवेन्द्र सिंह, ममता, अचल शर्मा, कुणाल कौशिक और संतोष कुमार आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी