बुखार से पीड़ित युवक की मौत, कई की हालत गंभीर

जहांगीराबाद क्षेत्र में बुखार से हुई मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को भी बुखार से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Aug 2019 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 07:21 PM (IST)
बुखार से पीड़ित युवक की मौत, कई की हालत गंभीर
बुखार से पीड़ित युवक की मौत, कई की हालत गंभीर

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद क्षेत्र में बुखार से हुई मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को भी बुखार से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई। जबकि क्षेत्र के गांवों में अभी भी बड़ी संख्या में बुखार पीड़ित मरीज हैं। सूचना के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम बुखार के प्रकोप वाले क्षेत्रों में नहीं पहुंची है।

नगर के मोहल्ला नूरवफान निवासी जावेद मलिक (28) पुत्र नूर मोहम्मद तीन-चार दिन से बुखार से पीड़ित था। जावेद को ईद पर गंभीर हालत के चलते हुए बुलंदशहर के निजी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था। बुखार पर कंट्रोल न होने के कारण जावेद ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं क्षेत्र के गांव पुठा निवासी मिथलेश (50) पत्नी महाव सिंह व कालीचरण (55) पुत्र मुंशी और गांव गोधना निवासी सुमन (30 )पत्नी कृष्ण सिंह की बुखार की चपेट में आने से पहले ही मौत हो चुकी हैं। बुखार पर काबू पाने के लिए शायद जिले के बड़े अधिकारियों ने भी गांव व नगर में स्वास्थ्य कैंप लगाकर केवल खानापूर्ति की है। क्योंकि जिस प्रकार से आम आम जनता में बुखार को लेकर दहशत बैठी हुई है उससे लगता है कि शायद स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे हैं स्वास्थ्य संबंधित कार्य आम जनता को विश्वास नहीं दिला पा रहे हैं। वहीं सामुदायिक चिकित्सा केंद्र के प्रभारी डॉ आशीष मुद्गल ने कहा कि विभाग द्वारा बुखार पीड़ितों का उपचार गंभीरता से किया जा रहा है। शीघ्र ही गांवों में टीम भेजकर मरीजों का उपचार कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी