गंगा किनारे अरविंद और राहुल की खोज रहीं स्वजनों की आंखें

जेएनएन बुलंदशहर गंगा स्नान के दौरान गंगा के जल में डूबे दो युवकों का चौबीस घंटे बाद भी कोई सुराग नही लग सका है। युवकों की तलाश में पीएसी फ्लड बचाव एवं राहत दल के लोगों के साथ साथ स्थानीय गोताखोर जुटे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 11:44 PM (IST)
गंगा किनारे अरविंद और राहुल की खोज रहीं स्वजनों की आंखें
गंगा किनारे अरविंद और राहुल की खोज रहीं स्वजनों की आंखें

जेएनएन, बुलंदशहर: गंगा स्नान के दौरान गंगा के जल में डूबे दो युवकों का चौबीस घंटे बाद भी कोई सुराग नही लग सका है। युवकों की तलाश में पीएसी फ्लड बचाव एवं राहत दल के लोगों के साथ साथ स्थानीय गोताखोर जुटे हुए हैं। वही गंगा तट पर मौजूद स्वजन गंगा की ओर देख कर बार-बार अपने बच्चों की याद कर रहे हैं।

बुधवार को दिल्ली से अपने स्वजनों के साथ जात देने मां कल्याणी मंदिर पर आए दो युवक अरविद (24) पुत्र महीपाल सिंह व राहुल (23)पुत्र वीरू कर्णवास के बाजार घाट पर गंगा स्नान के दौरान गंगा के तेज बहाव में डूब गए थे। दो युवकों के गंगा मे डूबने की जानकारी के बाद कर्णवास पुलिस मौके पर पहुंची जहां पुलिस अनूपशहर के पीएसी 41 बटालियन के राहत दल के लोगों को मौके पर बुलाकर गंगा में दोनों युवकों की तलाश कराई लेकिन उनका कहीं पता नही लग सका। दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस व गोताखोरों द्वारा गंगा तलाश का अभियान शुरू किया गया। गोताखोरों व पीएसी के जवानों द्वारा कर्णवास से लेकर राजघाट व नरौरा के गंगा के जल में युवकों की तलाश नाव द्वारा की जा रही है। इस बाबत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह ने बताया कि गंगा के जल का बहाव बहुत तेज है जिसके करण युवकों को ढूंढ़ने में परेशानी हो रही है वही अनूपशहर स्थित पीएसी फ्लड के राहत व बचाव दल के जवानों सहित कर्णवास, राजघाट एवं नरौरा के गोताखोरों द्वारा युवकों को गंगा के जल में तलाश कराया जा रहा है लेकिन अभी तक युवकों का कोई पता नही लग सका है। बता दें कि बुधवार को दिल्ली के मदनगिरी थाना अंबेडकर नगर निवासी महीपाल सिंह अपने स्वजनों के साथ अपने छोटे पुत्र अरविद कुमार की जात देने कर्णवास आए थे। जहां गंगा स्नान के दौरान महीपाल सिंह का पुत्र अरविद कुमार व महीपाल सिंह का भांजा राहुल गंगा स्नान के दौरान डूब गए।

अरविद की दादी व राहुल की नानी का रो रोकर बुरा हाल

गंगा घाट पर मौजूद अरविद की दादी व राहुल की नानी माया देवी गंगा घाट के एक ओर बने बरामदे में गंगा की ओर देख कर अपने नाती व धेवते की याद कर रो उठी। माया देवी ने बताया कि अरविद की जात देनी थी जिसके लिए अरविद के पिता व परिवार के सभी लोग यहां आए थे उन्हें क्या पता था कि होनी को क्या मंजूर है।

राहुल के पिता वीरू भी सदमे में

गंगा स्नान के दौरान डूबे 23 वर्षीय राहुल के पिता वीरू अकेले ही गंगा घाट पर मौजूद मिले जो एक टकटकी लगाए गंगा को निहार रहे थे साथ ही गले में पड़े गमझे से आंखों के आंसू पोंछ रहे थे। राहुल के पिता वीरू ने बताया कि राहुल के यहां आने की जानकारी उन्हें नही थी वे अपनी डयूटी पर गए हुए थे। राहुल के डूबने की जानकारी मिलने पर वह दिल्ली से सीधे यहां पहुंचे है। राहुल की तय हो चुकी है शादी

गंगा में डूबे राहुल के पिता वीरू ने बताया कि राहुल का रिश्ता तय हो चुका है। बताया कि उन्होंने राहुल का रिश्ता माह फरवरी में बल्लभगढ़ के एक परिवार में तय कर दिया था लेकिन कोरोना काल के चलते उन्होंने शादी की तिथि निश्चित नही की थी। अब सर्दी के मौसम में उसकी शादी कर देते।

chat bot
आपका साथी