प्रधान पुत्र को घर से बुलाकर जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज

खानपुर में थाना क्षेत्र के गांव शेखुपुरा में हाल ही में प्रधान बने प्रत्याशी के पुत्र को घर से बुलाकर उसपर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने गांव के ही पूर्व प्रधान व राशन डीलर सहित आधा दर्जन दबंगों पर हमला करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि पुलिस ने मामले में पीड़ित वर्तमान प्रधान पति व उसके पुत्र को ही जेल भेज दिया। पुलिस की एकतरफा कार्रवाई पर ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:06 PM (IST)
प्रधान पुत्र को घर से बुलाकर जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज
प्रधान पुत्र को घर से बुलाकर जानलेवा हमला, मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर, जेएनएन। खानपुर में थाना क्षेत्र के गांव शेखुपुरा में हाल ही में प्रधान बने प्रत्याशी के पुत्र को घर से बुलाकर उसपर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने गांव के ही पूर्व प्रधान व राशन डीलर सहित आधा दर्जन दबंगों पर हमला करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि पुलिस ने मामले में पीड़ित वर्तमान प्रधान पति व उसके पुत्र को ही जेल भेज दिया। पुलिस की एकतरफा कार्रवाई पर ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।

क्षेत्र के गांव शेखूपुर निवासी कमलेश देवी प्रधानी का चुनाव जीती थीं। बुधवार की शाम प्रधान के पुत्र मोहित के पास गांव निवासी मुकेश कुमार डीलर ने फोन कर गांव के ही जसवीर व आलोक के बीच झगड़े को सुलझाने की बात कहकर उसे बुलाया। जब मोहित वहां पहुंचा तो पूर्व प्रधान हरवीर व मुकेश डीलर सहित करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें मोहित गम्भीर रूप से घायल हो गया। झगड़े के दौरान ही कुछ लोगों ने हवाई फायरिग भी की। पीड़ित पक्ष ने डायल 112 पर फोन कर घटना की सूचना दी। बाद में थाने में पुलिस ने पीड़ित पक्ष को ही तहरीर लेने के बाद हिरासत में ले लिया और प्रधान पति विनोद कुमार व पीड़ित मोहित सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

ग्राम प्रधान कमलेश देवी का आरोप है कि थाना पुलिस गांव में जांच करने के लिए आई और आरोपितों के घर से तहरीर लेकर उनके खिलाफ झूठा मुकदमा लिख दिया। पुलिस ने प्रधान पति व पुत्र दोनों का आनन फानन में चालान भी कर दिया। अगले दिन गांव में पुलिस की एकतरफा कार्रवाई को लेकर ग्रामीणों में रोष फैल गया। दर्जनों ग्रामीणों ने थाना पहुंचकर पुलिस पर आरोपितों से सांठ गांठ का आरोप लगाते हुए परिसर का घेराव किया। आरोप है कि थाना पुलिस गांव से एक आरोपी को हिरासत में लेकर आई थी और गांव के बाहर लाकर उसे छोड़ दिया। पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर भीम, शूरवीर, योगेश, अमन व चंद्रभान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं हमलावरों की तहरीर के आधार पर विनोद, सोनू, मोहित, राहुल, अंकित, सौरभ व विकास के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने लगाए गए आरोप निराधार बताया। कहा कि दोनों पक्षों से प्राप्त तहरीर के आधार पर वर्तमान प्रधान पक्ष के छह और पूर्व प्रधान पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी