मुकदमा दर्ज होते ही बढ़ गई बेलगाम डीसीपीएम की मुश्किल

स्वास्थ्य के जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक (डीसीपीएम) के खिलाफ महिला कर्मचारियों से अभद्रता करना भारी पड़ गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद बेलगाम डीसीपीएम की अब मुश्किल बढ़नी शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:01 PM (IST)
मुकदमा दर्ज होते ही बढ़ गई बेलगाम डीसीपीएम की मुश्किल
मुकदमा दर्ज होते ही बढ़ गई बेलगाम डीसीपीएम की मुश्किल

बुलंदशहर, जेएनएन। स्वास्थ्य के जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक (डीसीपीएम) के खिलाफ महिला कर्मचारियों से अभद्रता करना भारी पड़ गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद बेलगाम डीसीपीएम की अब मुश्किल बढ़नी शुरू हो गई हैं। जांच कमेटी जांच पूरी कर डीएम को रिपोर्ट सौंपेगी। जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक कुलदीप सिंह के खिलाफ औरंगाबाद थाना पर मुकदमा दर्ज होने के बाद मुश्किल बढ़नी शुरू हो गई हैं। जांच कमेटी महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज करने में तेजी के साथ जुटी है। अन्य महिला कर्मचारी भी पूर्व की गई डीसीपीएम की शिकायतों को लेकर सामने आ सकती हैं। महिला कर्मचारी पिछले दो साल से जिला प्रोसेस प्रबंधक (डीसीपीएम) कुलदीप सिंह की शिकायत काफी समय से कर रहीं थी लेकिन दबंग डीसीपीएम के प्रभाव के कारण शिकायत रद्दी की टोकरी डाली जा रहा थी। क्षेत्रीय कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक अंबरीश कुमार ने महिला कर्मचारियों की शिकायतों को बिदुवार शामिल कर मिशन निदेशक को 109 संलग्नकों के साथ पांच पेज का शिकायती पत्र भेजा था। मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय ने नौ जुलाई को डीसीपीएम के खिलाफ शिकायतों की जांच करा कर 14 दिन में जांच आख्या भिजवाने के लिए डीएम को पत्र भेजा था।

..

अब डीसीपीएम प्रकरण की जांच करेगा स्वास्थ्य विभाग

सीडीओ अभिषेक पांडेय ने डीसीपीएम की शिकायत की जांच अब सीएमओ को ट्रांसफर कर दी है।

.

और भी दर्ज हो सकते हैं मुकदमे

विभागीय लोगों का दावा है कि डीसीपीएम द्वारा महिला कर्मचारियों से अश्लील, अभद्र भाषा, गाली -गलौज और अन्य मामलों को लेकर डीसीपीएम के खिलाफ और भी मुकदमा दर्ज हो सकते हैं।

..

डीसीपीएम की नौकरी पर लटकी तलवार

मुकदमा दर्ज होने के बाद अब डीसीपीएम की नौकरी पर भी तलवार लटक गई है। जांच के बाद विभागीय कार्रवाई होने की संभावना बढ़ गई है।

..

इन्होंने कहा..

महिला कर्मचारियों से अभद्रता करने के मामले को लेकर गठित कमेटी महिला कर्मचारियों के बयान दर्ज कर रही हैं। जांच में बयान दर्ज कराने के लिए अन्य महिला कर्मचारियों को पत्र जारी किया जा चुका है। जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी। शिकायत के अन्य बिदुओं की जांच भी विभाग द्वारा ही की जाएगी।

- डा. विनय कुमार सिंह, सीएमओ

..

डीसीपीएम की शिकायत की जांच सीएमओ को ट्रांसफर कर दी गई है। अब सीएमओ ही शिकायत की जांच करेंगे।

- अभिषेक पांडेय, सीडीओ

chat bot
आपका साथी