ग्राम समाज की भूमि पर कब्•ा, ग्रामीणों ने की डीएम से शिकायत

खानपुर में थाना क्षेत्र के गांव जरिया आलमपुर के ग्राम प्रधान ने गांव के ही कुछ दबंगों पर ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर रास्ता निकालने का आरोप लगाया है। अवैध कब्जे का विरोध करने पर दबंगों ने पुलिस से सांठगांठ कर ग्राम प्रधान सहित नौ ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस और दबंगों की इस हरकत से क्षुब्ध ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के साथ मिलकर डीएम से शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 10:42 PM (IST)
ग्राम समाज की भूमि पर कब्•ा, ग्रामीणों ने की डीएम से शिकायत
ग्राम समाज की भूमि पर कब्•ा, ग्रामीणों ने की डीएम से शिकायत

जेएनएन, बुलंदशहर। खानपुर में थाना क्षेत्र के गांव जरिया आलमपुर के ग्राम प्रधान ने गांव के ही कुछ दबंगों पर ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर रास्ता निकालने का आरोप लगाया है। अवैध कब्जे का विरोध करने पर दबंगों ने पुलिस से सांठगांठ कर ग्राम प्रधान सहित नौ ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस और दबंगों की इस हरकत से क्षुब्ध ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के साथ मिलकर डीएम से शिकायत की है।

जानकारी के मुताबिक खानपुर नगर के जरिया आलमपुर गांव में ग्राम समाज की दो सौ वर्ग गज भूमि स्थित है। मंगलवार को गांव से जिला मुख्यालय पहुंचे दर्जनभर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से लिखित शिकायत कर बताया गया है कि जरिया आलमपुर गाँव में ग्राम समाज की लगभग लगभग दो सौ वर्गगज जगह पर गांव का एक दबंग परिवार जबरन कब्•ा कर रास्ता निकाल रहा है। इस भूमि में स्थित एक पंचायती कुएं को भी बंद कर रास्ते में ही मिलाकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप भी ग्रामीणों ने लगाया है। वहीं शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि मामले में सही कार्यवाही करने की जगह पुलिस ने दबंगों से सांठ गांठ कर ग्राम प्रधान सहित नौ लोगों के खिलाफ ही झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से शिकायत मिलने पर कार्यवाई का आश्वासन भी दिया है। एसडीएम सुभाष सिंह सयाना ने बताया कि कल उक्त भूमि पर तहसील की टीम जाएगी लेखपाल कानूनगो को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि कल ग्राम सभा की भूमिका निस्तारण करा दिया जाएगा

chat bot
आपका साथी