ग्राहक न हो परेशान, आज से छहों दिन खुलेंगे बैंक

जेएनएन बुलंदशहर लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू की मियाद बढ़ने पर अब बैंक शाखाओं के बाहर ग्राहकों को भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है। ग्राहकों को राहत देते हुए शनिवार से सोमवार तक बंद रखने की पाबंदी हटा दी गई है। सोमवार से शनिवार तक सभी बैंक शाखाएं खोली जाएंगी। हालांकि दोपहर दो बजे तक ही ग्राहकों को बैंकिग सुविधा प्रदान की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:57 PM (IST)
ग्राहक न हो परेशान, आज से छहों दिन खुलेंगे बैंक
ग्राहक न हो परेशान, आज से छहों दिन खुलेंगे बैंक

जेएनएन, बुलंदशहर : लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू की मियाद बढ़ने पर अब बैंक शाखाओं के बाहर ग्राहकों को भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है। ग्राहकों को राहत देते हुए शनिवार से सोमवार तक बंद रखने की पाबंदी हटा दी गई है। सोमवार से शनिवार तक सभी बैंक शाखाएं खोली जाएंगी। हालांकि दोपहर दो बजे तक ही ग्राहकों को बैंकिग सुविधा प्रदान की जाएगी।

दरअसल, कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से जिले की बैंक शाखाओं में भी कर्मचारी पाजिटिव हो रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से बैंक शाखाओं को दोपहर दो बजे तक खोला जा रहा है। ऐसे में बैंकों में कर्मचारियों की कमी हो रही है और काम का दबाव अधिक पड़ रहा है। कोरोना से बचाव के लिए अब और सतर्कता बरती जा रही है। प्रशासन ने लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्य में बैंक शाखाओं को भी तीन दिन बंद करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार से शुक्रवार तक ही बैंक शाखाएं खोली जा रही थी। अब लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू सप्ताह के अंत तक सीमित नहीं रह गया है। लगातार सात-सात दिन के लिए इसे बढ़ाया जा रहा है। अब 24 मई की सुबह सात बजे तक लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ाया गया है। ऐसे में बैंक शाखाओं को मंगलवार से शुक्रवार तक खोलने का निर्णय सरकार ने रद कर दिया है।

यह होंगे काम

कोरोना काल से पहले की तरह ही अब सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक बैंक शाखाएं खोलने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि सप्ताह के दूसरे शनिवार को बैंक शाखाएं बंद रखी जाएंगी। जबकि सतर्कता बरतते हुए पांच-पांच ग्राहकों को अंदर प्रवेश मिलेगा। सिर्फ चार घंटे ही ग्राहकों को खाते से जमा-निकासी, चेक से लेन-देन, आरटीजीएस और सरकारी कामकाज करने की सुविधा मिलेगी। दोपहर दो बजे के बाद बैंक शाखाओं के गेट बंद हो जाएंगे। इसके बाद चार बजे तक बैंककर्मी कामकाज निपटाएंगे। इन्होंने कहा ..

लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्य अब लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। इसलिए अब बैंक शाखाएं सप्ताह में सातों दिन खुलेंगी। हालांकि सतर्कता बरतते हुए ग्राहकों को सिर्फ चार घंटे ही सुविधा प्रदान की जाएगी। सप्ताह के दूसरे शनिवार या अवकाश के दौरान बैंक बंद रहेंगे।

विजय गांधी, एलडीएम।

chat bot
आपका साथी