बाजारों में उमड़ी भीड़, नहीं दिखी शारीरिक दूरी

खुर्जा में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर सरकार व प्रशासनिक अधिकारी चितित हैं। ऐसे में सतर्कता ही इस महामारी का बचाव है लेकिन उसके बावजूद भी लोग सबक लेते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। उनके द्वारा लगातार कोविड गाइडलाइन की अनदेखी की जा रही है। जिस कारण संक्रमण फैलने का खतरा और भी अधिक बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:38 PM (IST)
बाजारों में उमड़ी भीड़, नहीं दिखी शारीरिक दूरी
बाजारों में उमड़ी भीड़, नहीं दिखी शारीरिक दूरी

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर सरकार व प्रशासनिक अधिकारी चितित हैं। ऐसे में सतर्कता ही इस महामारी का बचाव है, लेकिन उसके बावजूद भी लोग सबक लेते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। उनके द्वारा लगातार कोविड गाइडलाइन की अनदेखी की जा रही है। जिस कारण संक्रमण फैलने का खतरा और भी अधिक बढ़ने लगा है।

कोरोना को लेकर लगे लाकडाउन में सुबह 11 बजे तक ही किराना व फल-दूध की दुकानें खुलने के निर्देश दिए हुए हैं। जिस कारण सुबह के समय काफी ग्राहक बाजारों में पहुंच रहे हैं। जिस कारण शनिवार सुबह से ही नगर के गांधी रोड, पुरानी सब्जी मंडी, अनाज मंडी, मंडी दानगंज आदि बाजारों में काफी संख्या में भीड़ देखी गई। जहां लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भी नजर नहीं आए, जबकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए गाइडलाइन का पालन करना बेहद जरूरी है, लेकिन यह लोगों की समझ में नहीं आ रहा है। वहीं दुकानदारों व पुलिसकर्मियों द्वारा भी कोई ऐसी व्यवस्था नहीं की गई। जिससे लाइन में खड़े लोगों के बीच शारीरिक दूरी का पालन कराया जा सके। पुलिस सख्ती के चलते सड़कों पर दिखा असर

अनूपशहर में लाकडाउन में प्रशासन के बढ़ते दबाव का असर दिखने लगा है। अब सड़कों पर घूमने वाले लोग जुर्माना या पुलिस पिटाई से बचने के लिए बिना वजह सड़क पर नहीं निकल रहे है। शनिवार को बाजार में लाकडाउन का असर दिखाई दिया, अनावश्यक घूमने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई का पूरा प्रभाव है। शुक्रवार को पुलिस उपाधीक्षक ने बाजार में कई स्थानों पर भारी पुलिस को लेकर बाजार बंद होने के बाद सख्ती की थी । बिना वजह घुमने पर कई लोगों को कोविड अधिनियम में मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी देकर छोड़ा था। इससे लोगों पर सीधा प्रभाव पड़ा। शनिवार को 11 बजे के साथ ही बाजार में शटर गिरने की आवाज तेज हो गई। कोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि अभी भी कुछ दुकानदार दुकानों के अंदर ग्राहकों की भीड़ जमा करके सामाजिक दूरी की कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहे है। उन्हें चिन्हित करके कोविड अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। बिना वजह के वाहन चलाने वालों के वाहन सीज किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी