दूसरे दिन भी बैंक शाखाओं पर रहा भीड़ का दबाव

बंदी की पाबंदी हटने के दूसरे दिन मंगलवार को भी बैंक शाखाओं के बाहर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:42 PM (IST)
दूसरे दिन भी बैंक शाखाओं पर रहा भीड़ का दबाव
दूसरे दिन भी बैंक शाखाओं पर रहा भीड़ का दबाव

जेएनएन, बुलंदशहर। बंदी की पाबंदी हटने के दूसरे दिन मंगलवार को भी बैंक शाखाओं के बाहर भीड़ का दबाव कम नहीं हुआ। पांच लोगों को अंदर जाने की बाध्यता के चलते गेट के बाहर लंबी लाइन लगी रही। नंबर आने के इंतजार में ग्राहक घंटों परेशान रहे। कोरोना से बचाव की व्यवस्था बदहाल रही। हालांकि बैंक शाखाओं के अंदर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रही।

सोमवार से शनिवार तक सभी बैंक शाखाएं खोलने के निर्देश जारी हो गए। ऐसे में बैंक शाखाओं के बाहर भीड़ नहीं लगने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन सोमवार के बाद मंगलवार को भी जब बैंक शाखाएं खोली गई तो ग्राहकों की उतनी लंबी लाइन नजर आई जितनी एक दिन पहले थी। दोपहर दो बजे तक ही ग्राहकों को खाते से जमा-निकासी, चेक से लेन-देन, आरटीजीएस और सरकारी कामकाज करने की सुविधा प्रदान की गई। इसके बाद गेट बंद कर दिया गया। ऐसे में ग्राहकों को बारी आने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। कोरोना से बचाव की व्यवस्था धड़ाम

अंदर जाने की आपाधापी में ग्राहकों के बीच कोरोना से बचाव के नियमों का पालन नहीं हुआ। शारीरिक दूरी बनाने की बजाय ग्राहक एक दूसरे के सटे खडे़ रहे। अधिकांश ने सिर्फ दिखावे के लिए मास्क लगा रखा था। दूसरी ओर बैंक शाखाओं के बाहर हाथ साफ करने के लिए साबुन और सैनिटाइजर नहीं दिखा। जबकि, बैंक के अंदर पहुंचने पर ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज कराए गए। दो बजे के बाद पहुंचने वाले हुए मायूस

अभी बैंकों में चार घंटे ही अभी काम करने के निर्देश है। ऐसे में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक बैंक शाखाएं खोली गई। इसके बाद पहुंचने वालों को मायूसी हाथ लगी। काफी मिन्नतें करने के बाद भी उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं मिली और वापस लौटना पड़ा। शाम चार बजे तक बैंककर्मियों ने दोपहर दो बजे तक किए कार्य की प्रोसेसिग को पूरा किया। लाकडाउन की मियाद बढ़ने पर हटाई पाबंदी

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लागू साप्ताहिक लाकडाउन में बैंक शाखाओं को भी शनिवार से सोमवार तक बंद रखा जा रहा था। दोपहर दो बजे तक ही ग्राहकों को बैंकिग सुविधा प्रदान की जा रही थीं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी ग्राहकों को एक साथ अंदर आने की इजाजत नहीं दी जा रही थी। एक बार में सिर्फ पांच ग्राहकों को ही अंदर बुलाया जा रहा था। ऐसे में जिलेभर में बैंक शाखाओं के बाहर लंबी लाइन लग रही थी। अब लाकडाउन या कोरोना क‌र्फ्यू की लगातार मियाद बढ़ने पर ग्राहकों को राहत देते हुए शनिवार से सोमवार तक बंद रखने की पाबंदी हटा दी गई है। इन्होंने कहा ..

अब सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक बैंक खोले जा रहे हैं, फिर भी मंगलवार को भी बैंक शाखाओं पर भीड़ का दबाव रहा। हालांकि बैंककर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

विजय गांधी, एलडीएम।

एटीएम पर उमड़ी भीड़, दोपहर हो गए कैशलेस

जिले के अधिकांश एटीएम मंगलवार को भी कैशलेस रहे। जिनमें कैश था उनके बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन लगी रही। खाते से रकम निकालने पहुंचे ग्राहकों को यहां भी बैंकों की तरह बारी आने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

लाकडाउन में बैंक बंद होने पर ग्राहकों ने एटीएम की ओर रुख किया। ऐसे में एटीएम पर भी भीड़ का दबाव बढ़ने लगा। जिले के अधिकांश एटीएम जल्द ही खाली हो गए। सोमवार के बाद मंगलवार को फिर कैशलेस एटीएम को भरा गया। जिसके बाद एटीएम के बाहर लंबी लाइन लगी। दोपहर तक अधिकांश एटीएम कैशलेस हो गए। इसके बाद ग्राहक दूसरे एटीएम की ओर पहुंचने लगे। जिसकी वजह से एटीएम के बाहर लाइन लंबी होती रही और यह एटीएम भी शाम तक साथ छोड़ते रहे। कोरोना को लेकर रहे सचेत

एटीएम के बाहर भीड़ तो लगी, लेकिन अधिकांश के बाहर ग्राहक कोरोना से बचाव को लेकर सचेत रहे। उन्होंने शारीरिक दूरी बनाकर एटीएम के अंदर पहुंचे। अंदर पहुंचे ग्राहक के बाहर आने के बाद ही दूसरे ने प्रवेश किया। कुछ एक एटीएम ही ऐसे रहे जहां लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया। ये एटीएम भी ऐसे रहे जहां गार्ड नदारद रहे। संवाद सहयोगी, खुर्जा : बैंक और एटीएम के बाहर रुपये निकालने के लिए लोगों की लाइन लगी रही। बैंकों में एक-एक करके ही लोगों को अंदर जाने दिया गया। हालांकि बैंकों के बाहर लोगों के बीच शारीरिक दूरी का उल्लंघन होता हुआ नजर आया।

बैंकों में रुपये के लेनदेन समेत अन्य कार्य दोपहर दो बजे तक किए जा रहे हैं। दो बजे तक ही लोगों को एंट्री दी जा रही है। वहीं सोमवार से पहले तीन दिन बैंक बंद रहे। ऐसे में सोमवार के बाद मंगलवार को भीड़भाड़ रही। तहसील मार्ग स्थित इलाहाबाद बैंक के बाहर बैंक खुलने तक ही लाइन लगी रही। बैंक में लोगों को एक-एक करके ही एंट्री दी गई। वहीं अन्य बैंकों के बाहर भी यही हाल देखने को मिला। उधर जो लोग बैंकों से रुपये नहीं निकाल सके। उन्होंने दोपहर बाद एटीएम की तरफ भागदौड़ करनी शुरू कर दी। ऐसे में एटीएम के बाहर भी लोगों की लाइन लगी हुई नजर आईं।

chat bot
आपका साथी