बैंक शाखाओं के बाहर लगी भीड़, बचाव के टूट रहे नियम

कोरोना से बचाव के लिए बैंक को सप्ताह में चार दिन खोला जा रहा है। ऐसे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:11 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:11 AM (IST)
बैंक शाखाओं के बाहर लगी भीड़, बचाव के टूट रहे नियम
बैंक शाखाओं के बाहर लगी भीड़, बचाव के टूट रहे नियम

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना से बचाव के लिए बैंक को सप्ताह में चार दिन खोला जा रहा है। ऐसे में जिलेभर की बैंक शाखाओं के बाहर ग्राहकों की भीड़ जुट रही है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से बैंकों में सिर्फ पांच-पांच लोगों को अंदर बुलाया जा रहा है। जिसकी वजह से बाहर लगी लंबी लाइन में कोरोना की रोकथाम के नियम टूट रहे हैं।

कोरोना की चपेट में बैंक कर्मियों के आने से बैंक शाखाओं में कर्मचारियों की कमी बनी हुई है। ऐसे में जितने कर्मचारी मौजूद हैं, उन्हीं को व्यवस्था संभालनी पड़ रही है। बढ़ते संक्रमण को देख अब लाकडाउन में बैंक शाखाओं को शनिवार और सोमवार तक बंद रखा जा रहा है। जबकि मंगलवार से शुक्रवार तक बैंक शाखाओं को खोलने के निर्देश हैं। इन कार्य दिवस में दोपहर दो बजे तक ही बैंकों को ग्राहकों के लिए खोला जा रहा है।

खाताधारकों को खाते से जमा निकासी, चेक, आरटीजीएस एवं अन्य सुविधाएं प्रदान कराई जा रही है। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक सिर्फ पांच-पांच लोगों को ही अंदर बुलाया जा रहा है। लाकडाउन में तीन दिन बंद रहने के बाद मंगलवार को बैंक खुलते ही लोगों की भारी भीड़ पहुंची। इसके अगले दिन बुधवार को भी भीड़ का दबाव कम नहीं हुआ। बैंकों के बाहर लगी लाइन में शारीरिक दूरी का पालन होता नजर नहीं आया। लाइन में लगे अधिकांश लोगों ने सही मास्क भी नहीं लगा रखा था। बैंकों के बाहर हाथ धोने के लिए साबुन की व्यवस्था तक नहीं दिखी। हालांकि अंदर सैनिटाइजर जरूर रखा था।

इन्होंने कहा ..

सप्ताह में सिर्फ चार दिन बैंक खोले जाने की वजह से भीड़ का दबाव शाखाएं झेल रहीं हैं। संक्रमण से कर्मचारी और खाताधारक बचे रहे, इसलिए सतर्कता बरती जा रही है। सभी शाखाओं को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

विजय गांधी, एलडीएम।

chat bot
आपका साथी