बाजार में रही भीड़, किराना के अलावा अन्य दुकानें भी खुलीं

करीब सप्ताहभर बाद किराना की दुकानें खुलीं तो बाजार में काफी भीड़ भाड़ दिखाई दी। घरेलू सामान खरीदने के लिए ग्राहक किराना की दुकानों पर उमड़े हुए दिखाई दिए। उधर किराना के अलावा अन्य दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों को खोल लिया। जिन्हें बाद में पुलिसकर्मियों ने बंद कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:36 PM (IST)
बाजार में रही भीड़, किराना के  अलावा अन्य दुकानें भी खुलीं
बाजार में रही भीड़, किराना के अलावा अन्य दुकानें भी खुलीं

जेएनएन, बुलंदशहर।

करीब सप्ताहभर बाद किराना की दुकानें खुलीं, तो बाजार में काफी भीड़ भाड़ दिखाई दी। घरेलू सामान खरीदने के लिए ग्राहक किराना की दुकानों पर उमड़े हुए दिखाई दिए। उधर, किराना के अलावा अन्य दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों को खोल लिया। जिन्हें बाद में पुलिसकर्मियों ने बंद कराया।

डीएम ने किराना, फल, सब्जी, खाद, बीज की दुकानों को कोरोना नियमों के तहत खोलने की अनुमति दी है। जिसके चलते शुक्रवार को करीब सप्ताहभर बाद किराना की दुकानें खुलीं, तो उन पर भीड़ उमड़ पड़ी। लोग लाकडाउन बढ़ने के डर से काफी दिनों का राशन लेने के लिए पहुंचे। जिससे उनके घर में राशन संबंधी परेशानी उत्पन्न न होने पाए। यही कारण रहा कि अधिकांश किराना की दुकानों के बाहर ग्राहक खड़े हुए नजर आए। इतना ही नहीं उनके बीच शारीरिक दूरी का उल्लंघन भी हो रहा था। सुबह 11 बजे तक किराना की दुकानों पर यही आलम देखने को मिला।

दुकानें खोलने से पहले प्रशासन द्वारा दुकानदारों से कहा गया था कि वह शारीरिक दूरी का पालन अपनी दुकानों पर कराए। वहीं, जो लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं। उन्हें सामान न दिया जाए, लेकिन उसके बावजूद दुकानदारों ने अनदेखी की। साथ ही ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई भी होती हुई नजर नहीं आई।

पुलिस ने सख्ती के साथ कराया लाकडाउन का पालन

अनूपशहर। पुलिस ने सुबह से ही सामाजिक दूरी व लाकडाउन का पालन कराने के लिए सख्ती करते हुए जांच अभियान चलाकर अनेक वाहन चालकों का चालान किया। वहीं, सब्जी मंडी में पुलिस कार्रवाई से भगदड़ मची।

शुक्रवार को पुलिस ने सुबह से कड़ी कार्रवाई शुरू की। पूरे दिन बाजार में लाकडाउन का पालन होता रहा। सीओ रमेश चंद त्रिपाठी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने लाकडाउन के दौरान आवश्यक सामान की दुकानों को मिली छूट के तय समय 11 बजे के बाद सब्जी मंडी मोरी गेट पहुंचकर सब्जी विक्रेताओं के साथ सड़क पर आवाजाही करने वालों को रोककर कड़ी चेतावनी दी। साथ ही घर से बाहर निकलने पर मुकदमा दर्ज कराने को कहा। कई वाहन चालकों के डीएल, वाहन के कागजात की जांच की। जिसके चलते लोगों में हलचल मच गई।

दुकानदारों पर चालान की कार्रवाई की गई, जिससे वे तय समय सीमा के बाद दुकानों को न खोले। इसी प्रकार सुबह छह बजे एसएसआई पीके देशवाल ने बाजार में एनाउंस किया कि कोई भी व्यक्ति बिना काम के घर से बाहर न निकले। उन्होंने मुख्य सब्जी मंडी जाकर सामाजिक दूरी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहे किसानों को कार्रवाई की चेतावनी दी। वहीं, मंडी में आढ़तियों से दुकानों के आगे गोला बनवाए, जिससे किसान उनमें खड़े होकर सामान बेचे। पुलिस कार्रवाई के चलते शुक्रवार को नगर के बाजार में लाकडाउन का पालन हो सका।

chat bot
आपका साथी