चौकीदार सोते रहे, टॉवर कंपनी में कूमल कर लाखों का सामान साफ

जेएनएनएन बुलंदशहर सिकंदराबाद क्षेत्र के जेल चौकी के पास बिजली टॉवर लगाने वाले गोदाम पर चोरों ने कूमल कर लाखों के लोहे के इंगिल चोरी कर लिए। वाहन में लादने के कारण ईख के खेत के पास केंटर फंसने के कारण कुछ सामान फेंककर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:17 PM (IST)
चौकीदार सोते रहे, टॉवर कंपनी में कूमल कर लाखों का सामान साफ
चौकीदार सोते रहे, टॉवर कंपनी में कूमल कर लाखों का सामान साफ

जेएनएनएन, बुलंदशहर: सिकंदराबाद क्षेत्र के जेल चौकी के पास बिजली टॉवर लगाने वाले गोदाम पर चोरों ने कूमल कर लाखों के लोहे के इंगिल चोरी कर लिए। वाहन में लादने के कारण ईख के खेत के पास केंटर फंसने के कारण कुछ सामान फेंककर फरार हो गए। सुबह घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोपहर जांच के बाद कुछ ही दूरी पर फेंकी गई लोहे की इंगिल बरामद कर ली। अभी ठेकेदार की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।

तहसील क्षेत्र के वैर स्टेशन के लिए निर्बाध आपूर्ति हेतु निजी कंपनी द्वारा टेंडर लिया गया है। जिसका कार्य एनएम इंफ्रा प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा ठेके पर लिया हुआ है। इसी के तहत लिए हाईवे स्थित चंदेरू के पास निर्माणधीन फैक्ट्री को किराये पर लिया गया है। जहां 33 हजार से 440 केवी लाइनों के लिए बिजली टावरों को निर्माण चल रहा है। बताया जाता है कि दिन में कर्मचारी टॉवर के लिए कार्य में लगे रहते हैं और शाम के समय बंद फैक्ट्री में चौकीदार व दो कर्मी सुरक्षा को तैनात रहते हैं। लेकिन रविवार की रात चोरों ने पीछे की ओर से दीवार काट कर लोहे की एंगलों को किसी वाहन में भर लिया। लेकिन इसकी भनक कर्मियों व चौकीदार को नहीं लगी। सुबह जाग होने पर जब चोरी की जानकारी हुई तो कर्मियों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहले जेल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और बाद में कोतवाली से टीम मौके पर पहुंची। जांच के दौरान फैक्ट्री के पीछे हुए कूमल से कुछ ही दूरी पर ईख के कटे खेत किसी लोडर वाहन के निशान मिले और जहां आसपास करीब तीन से चार कुंटल लोहे व जिक की इंगिल मिली ली। पहियों के फंसे निशान देखकर अंदेशा जताया कि ओवरलोड होने के कारण वाहन के पहिया खेत में धंस गए। बाद में ओवर लोड सामान फेंकने के बाद लोडर वाहन आगे की बढ़ा। जिसके पहियों के निशान खेत से मुख्य मार्ग पर जाने तक निशान मिले। कर्मियों ने बताया कि चोर करीब सात से आठ लोहे का सामान ले गए। जिसकी कीमत लाखों में है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह राठौर ने बताया कि अभी मामले की तहरीर नहीं मिली है। अभी कंपनी अधिकारियों व मैनेजर चोरी हुए सामान का आकंलन कर रहे हैं। मामले की पुलिस अपने स्तर मामले की जांच में जुटी है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर शीघ्र वारदात का राजफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी