खानदान में पड़ी खाई में खूनखराबा न करा दे 'विभीषण'

जेएनएन बुलंदशहर हाजी यूनुस की कब और कहां लोकेशन है इसकी जानकारी बदमाशों को भली-भांति थी। कितनी गाड़ी हैं और कितने लोग हैं निकाह के समारोह से कब बाहर निकले और कौन से रास्ते से कहां जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:12 PM (IST)
खानदान में पड़ी खाई में खूनखराबा न करा दे 'विभीषण'
खानदान में पड़ी खाई में खूनखराबा न करा दे 'विभीषण'

जेएनएन, बुलंदशहर :

हाजी यूनुस की कब और कहां लोकेशन है इसकी जानकारी बदमाशों को भली-भांति थी। कितनी गाड़ी हैं और कितने लोग हैं, निकाह के समारोह से कब बाहर निकले और कौन से रास्ते से कहां जाना है। इन सभी मामलों की जानकारी बदमाशों को थी। इसका खुलासा घटना स्थल पर मौजूद विवाह समारोह और आसपास के करीब 250 के मोबाइल का बीटीएस लेने के बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है।

पांच हमलावरों ने हाजी यूनुस के काफिले पर हमला करने से पहले अपना-अपना मोर्चा संभाल लिया था। दो बदमाशों ने पुल के पास आते ही फायरिग की। जबकि अन्य दो बदमाशों ने आडी कार के बांयीं ओर फायरिग की। बांयीं ओर हाजी यूनुस अक्सर बैठते हैं लेकिन रविवार को खालिद बैठा था और फायरिग की पहली दो गोली उसे ही लगी। हमले के समय हाजी यूनुस को एक फोन आया था, जिससे बात करते हुए हाजी यूनुस गाड़ी की सीटों के बीच में गिर गए और करीब 22-24 फायर गाड़ी के बोनट और सीटों में धंस गए। कुछ गोलियां खालिद को चीरती हुई सुरक्षाकर्मी शफी आलम को लगी। बहरहाल निशाना केवल हाजी यूनुस थे। घायल खालिद और निजी सुरक्षाकर्मी शफी आलम ने मोर्चा संभाला और रायफल से हमलावरों पर फायर कर दिए। इससे बदमाश पीछे को भागते रहे और काफिले में शामिल दोनों गाड़ियों पर फायरिग करते रहे। पुलिस सूत्रों की मानें तो भइपुरा में हाशिम की दो बेटियों के निकाह में एक ऐसा रिश्तेदार आया था जिसने हाजी यूनुस के आने से निकलने तक की सूचना हमलावरों की दी है। बीटीएस से कुछ ऐसे मोबाइल नंबरों पर स्वाट टीम की नजर गड़ी हुई है जो तीन से चार बार वैवाहिक समारोह में आए और गांव से बाहर तक भी पहुंचे और फिर लौटकर विवाह समारोह में शामिल हो गए।

...

फायरिग से उखड़े हमलावरों के पैर

नाइन एमएम से चार हमलावरों ने फायरिग की। जबकि रायफलों से काफिले में शामिल सुरक्षाकर्मी और हाजी यूनुस के लोगों ने फायरिग की। पुलिस जांच में आया कि नाइन एमएम की मात्र 26 खोखे बरामद हुए हैं जबकि रायफल से निकली गोलियों की संख्या 40 से अधिक है।

....

इन्होंने कहा..

बीटीएस के डाटा पर काम चल रहा है। करीब एक दर्जन संदिग्ध नंबर ट्रेस हुए हैं, मोबाइल नंबर के आधार पर ऐसे लोगों को चिह्नित किया जा रहा है जो मुखबिरी का काम कर रहे थे। जल्द ही मामले खुलासा कर दिया जाएगा।

-सुरेंद्र नाथ तिवारी

एसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी