धीरज हत्याकांड का राजफाश, चार गिरफ्तार

जेएनएन बुलंदशहर पहासू पुलिस ने धीरज हत्याकांड का खुलासा करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए एक आरोपित ने अपने भाई की हत्या में धीरज के शामिल होने के शक में अन्य आरोपितों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 11:10 PM (IST)
धीरज हत्याकांड का राजफाश, चार गिरफ्तार
धीरज हत्याकांड का राजफाश, चार गिरफ्तार

जेएनएन, बुलंदशहर :

पहासू पुलिस ने धीरज हत्याकांड का खुलासा करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए एक आरोपित ने अपने भाई की हत्या में धीरज के शामिल होने के शक में अन्य आरोपितों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने पूछताछ कर चारों आरोपितों का चालान कर दिया है।

शुक्रवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 25 अक्तूबर 2021 को पहासू के गांव नगलिया टक्कर निवासी रवेंद्रपाल सिंह पुत्र नंदराम सिंह ने थाना पहासू में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके अनुसार उसके पुत्र धीरज को गांव के ही दिनेश उर्फ छल्ला पुत्र करनपाल व मनोज उर्फ मनसुखा पुत्र कुंवरपाल शर्मा अपने कुछ मित्रों के साथ घर से बुलाकर ले गया था, जिसके बाद से धीरज का कोई अता-पता नहीं है। थाना पुलिस द्वारा लगातार लापता धीरज की तलाश की जा रही थी। 23 नवंबर को गंगनहर पलड़ा झाल पुल पर एक अज्ञात शव बरामद हुआ, जिसकी शिनाख्त धीरज पुत्र रवेंद्रपाल के रूप में हुई। पुलिस की जांच में आरोपित दिनेश उर्फ छल्ला, मनोज उर्फ मनसुखा के अलावा धर्मवीर पुत्र भानूप्रकाश व गौरव शर्मा पुत्र कैलाश शर्मा निवासी गांव नगलिया टक्कर(पहासू) के नाम प्रकाश में आए। शुक्रवार सुबह थाना पुलिस ने एक सूचना पर चारों आरोपितों को गंगनहर पलड़ा झाल खुर्जा वाली नहर के पास से दबोच लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने धीरज की हत्या करना कबूल कर लिया।

...

भाई की हत्या के शक में धीरज की हत्या

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि जून 2021 को आरोपी दिनेश उर्फ छल्ला के भाई बरूआ की हत्या आरोपित धर्मवीर के भतीजे भारत द्वारा की गई थी। इस हत्याकांड में धीरज का नाम भी प्रकाश में आया था, जबकि पुलिस की जांच में धीरज की संलिप्तता नहीं पाई गई। हालांकि मृतक बरूआ के भाई दिनेश एवं आरोपित भारत के चाचा धर्मवीर को धीरज पर हत्या में शामिल होने का शक था। इसके चलते आरोपित दिनेश और धर्मवीर ने आपस में मिलकर योजना बनाकर धीरज की हत्या को अंजाम दिया। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपितों ने बताया कि 23 अक्तूबर की सुबह आरोपित दिनेश उर्फ छल्ला अपनी गाड़ी बुलेरो पिकअप में धीरज को अपने साथ शराब पीते हुए शिकारपुर मंडी धान बेचने ले गया। उसके बाद खुर्जा मंडी गए और शाम को आरोपित दिनेश ने धर्मवीर को भी उसके खेतों से साथ में ले लिया, जबकि मनोज उर्फ मनसुखा एवं उसका भतीजा गौरव बाइक से आए गए। इसके बाद आरोपित ने धीरज के साथ मिलकर शराब का सेवन किया और फिर धीरज की गला दबाकर हत्या कर उसके शव को गंगनहर में फेंककर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी