हमले को लेकर भड़का आक्रोश, बाजार बंद, धरना-प्रदर्शन

जेएनएन बुलंदशहर ककोड़ कस्बे में तड़के सब्जी बेचने जा रहे चार लोगों पर मोहल्ला व्यापारियान के पास कुछ लोगों ने हथियारों से हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 11:14 PM (IST)
हमले को लेकर भड़का आक्रोश, बाजार बंद, धरना-प्रदर्शन
हमले को लेकर भड़का आक्रोश, बाजार बंद, धरना-प्रदर्शन

जेएनएन, बुलंदशहर: ककोड़ कस्बे में तड़के सब्जी बेचने जा रहे चार लोगों पर मोहल्ला व्यापारियान के पास कुछ लोगों ने हथियारों से हमला कर दिया। पीड़ितों की ओर से गैर समुदाय के लोगों के खिलाफ ककोड़ थाने में तहरीर दी गई। सुबह तक कार्रवाई न होने पर आक्रोश बढ़ गया। हिन्दू जागरण मंच के तत्वावधान में व्यापारियों ने बाजार नहीं खोले और पैठ बाजार को भी बंद करा रामलीला मैदान कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। चार घंटे चले धरना प्रदर्शन के बाद आनन फानन पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर नामजद चार आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

ककोड़ के मोहल्ला मालियान निवासी दिनेश कुमार पुत्र सुखराम सैनी ने बताया कि वह हर रोज की तरह शुक्रवार की तड़के चार बजे मोहल्ले के ही चरन सिंह, नीरज, शशीपाल के साथ बाइक रेहड़ी से आढ़त पर सब्जी बेचने ज रहे थे। जैसे ही मोहल्ला व्यापारियान के पास पहुंचे, तभी घात लगाए आठ दस लोगों ने डंडे व अवैध हथियार से हमला कर दिया। हमलवारों ने नीरज पर चाकू व तलवार से वार किए। जिसमें वह बुरी तरह लहूलुहान हो गए और अन्य को चोट आयी। शोर सुनकर पीछे आ जा रहे लोगों को आता देख हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार को भर्ती कराया। जिसमें दिनेश की ओर से गैर समुदाय के नामजद आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। सुबह हमले की सूचना मिलने से पीड़ितों के समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। हमले के विरोध में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता भी जिलाध्यक्ष रविन्द्र शर्मा के नेतृत्व में एकत्र हो गए। आक्रोश के चलते सुबह बाजार नहीं खुले और लगने वाली पैठ को भी कुछ लोगों ने बंद कराने की घोषणा करते हुए रामलीला मैदान में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। रविन्द्र शर्मा ने कहा कि दूसरे समुदाय के लोग सरेआम दबंगई कर रहे हैं। जिससे कदाचित बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। दो समुदाय के जुड़े मामले और धरना स्थल पर बढ़ती भीड़ से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन मौके पर सिकंदराबाद, चोला, जहांगीरपुर थाने से पुलिस बल बुलाकर धरना स्थल के साथ साथ आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया। सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जयकरन सिंह ने धरनारत लोगों को तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया, लेकिन धरनारत लोग एसएसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। बाद में सीओ नम्रता श्रीवास्तव मौक पर पहुंची और आरोपितों के खिलाफ तत्काल संबंधित धाराओं रिपोर्ट दर्ज करने व आरोपितों की शनिवार तक गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही लोग शांत हुए।

--

पीड़ित की तहरीर पर दर्ज हुई रिपोर्ट

दिनेश पुत्र सुकराम सैनी की तहरीर पर पुलिस ने नामजद आरोपित नाजीम पुत्र यामीन, शकिल पुत्र आस मोहम्मद, सोनी पुत्र हबीब, लुकमान पुत्र शाकिर पुत्र रफीक, दनिश पुत्र नवाब, पोता पुत्र हाकमीन, चांद पुत्र आस मोहम्मद, लुकमान पुत्र बदलू निवासीगण मोहल्ला व्यापारियान के खिलाफ थाना पुलिस ने सीओ के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। जिसमें पीड़ित नीरज से मारपीट कर दस हजार साठ हजार रुपये छीनने का भी आरोप लगाया है।

---

माहौल को देख चप्पे पर तैनात किया पुलिस बल

ककोड़: अतिसंवेदनशील कस्बे में दो समुदाय के बीच हुए मामले को लेकर पुलिस प्रशासन सजग नजर आया। धरना स्थल के आसपास ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई और आसपास इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया। धरने के बाद भी अधिकारी पल पल कस्बे की स्थिति पर नजर बनाए रहे।

--

यदि चौबीस घंटे में नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन मिला है। यदि पुलिस नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी का समय सीमा में करती तो है, रविवार को बाजार बंद कर कोतवाली का घेराव कर धरना दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

रविन्द्र शर्मा, जिलाध्यक्ष

हिन्दू जागरण मंच, बुलंदशहर

--

पुलिस टीमें आरोपितों की गिरफ्तारी की लगी है। कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। शीघ्र आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों नजर रखी जा रही है। एतिहात तौर पर पुलिस फोर्स लगाया गया है।

नम्रता श्रीवास्तव, सीओ

सिकंदराबाद

chat bot
आपका साथी