किशोर से मिलने आखिर कहां से आए थे मुस्लिम युवक

जेएनएन बुलंदशहर न्यायपीठ बाल कल्याण समिति में काउंसलिग के दौरान किशोर ने हत्या की आशंका जताई थी। पांच दिन चाइल्ड लाइन गृह में रहे किशोर के पास पांच सदस्यीय मुस्लिम युवकों का जत्था थी मिलने आया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:19 PM (IST)
किशोर से मिलने आखिर कहां से आए थे मुस्लिम युवक
किशोर से मिलने आखिर कहां से आए थे मुस्लिम युवक

जेएनएन, बुलंदशहर : न्यायपीठ बाल कल्याण समिति में काउंसलिग के दौरान किशोर ने हत्या की आशंका जताई थी। पांच दिन चाइल्ड लाइन गृह में रहे किशोर के पास पांच सदस्यीय मुस्लिम युवकों का जत्था थी मिलने आया था। दो युवकों ने रजिस्टर में मुस्लिम नाम की एंट्री भी कराई। इस बात का खुलासा जिला बाल कल्याण अधिकारी ने किया है। बताया कि इस बाबत जिलाधिकारी, एसएसपी और नगर कोतवाल को पत्र के माध्यम से जानकारी दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

28 मई को किशोर और स्वजनों में मतांतरण को लेकर विवाद हुआ था। बताया गया कि ताऊ व किशोर के बीच मारपीट भी हुई थी। स्वजनों ने किशोर पर मुस्लिम धर्म अपनाने का आरोप लगाकर तहरीर दी थी। पुलिस ने किशोर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और काउंसलिग के लिए सीडब्ल्यूसी न्यायपीठ बाल कल्याण समिति के हवाले कर दिया। कांउसलिग के बाद किशोर को चाइल्ड लाइन गृह में छह दिनों तक रखा गया। रात के अंधेरे में समुदाय विशेष के पांच युवक जीआईसी चौराहा स्थित चाइल्ड लाइन पहुंचे और इनमें से तीन कार्यालय के बाहर रहे और दो अंदर दाखिल हुए। जहां उन्होंने किशोर से मिलने की बात कही। मौके पर तैनात केशव शर्मा ने इस बाबत जिला बाल कल्याण अधिकारी भूपेंद्र चौधरी को दी। भूपेंद्र चौधरी ने स्वजनों के बगैर किसी से भी मिलने की अनुमति न होने की बात कहकर किशोर से मिलाने से इंकार कर दिया था। किशोर से नहीं मिलने पर युवकों ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों पर दबाव भी बनाना चाहा लेकिन असफल रहे और लौट गए। इस बाबत बाल कल्याण अधिकारी ने डीएम, एसएसपी और नगर कोतवाल को पत्र भेजकर अवगत भी कराया था। लेकिन इस मामले पर अफसरों ने चुप्पी साध ली।

....

सीसीटीवी फुटेज से होता खुलासा

रात के अंधेरे में मुस्लिम युवकों को जत्था कौन था और कहां से आया था तथा किशोर से क्यों मिलना चाहता था। इसकी जांच के लिए पुलिस को फुरसत नहीं है। सुरक्षा के भी इंतजाम नहीं किए गए और मीडिया तक बात पहुंचे ही किशोर फरार हो गया। चाइल्ड लाइन गृह में सीसीटीवी कैमरे तक की व्यवस्था नहीं है। यदि होती तो इन युवकों की पहचान आसानी से हो जाती।

...

इन्होंने कहा..

किशोर ने जान का खतरा बताया था, इसकी जानकारी जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को पत्र द्वारा दी गई है। कुछ माह पूर्व ही चाइल्ड लाइन का कार्यालय बना है, अभी संसाधनों की कमी है, जल्द ही सीसीटीवी लगाए जाएंगे। किशोर ने काउंसलिग में मुस्लिम धर्म से प्रेरित होने की बात कही थी।

-भूपेंद्र चौधरी

जिला बाल कल्याण अधिकारी।

chat bot
आपका साथी