शिविर में जांच के दौरान मिला एक डेंगू का मरीज

जेएनएन बुलंदशहर अगौता के गांव ढकौली में मंगलवार को ग्रामीणों की जांच के लिये शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:57 PM (IST)
शिविर में जांच के दौरान मिला एक डेंगू का मरीज
शिविर में जांच के दौरान मिला एक डेंगू का मरीज

जेएनएन, बुलंदशहर: अगौता के गांव ढकौली में मंगलवार को ग्रामीणों की जांच के लिये शिविर का आयोजन किया गया। इससे पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा केंप लगाये जाने और अपनी जांच कराये जाने के संबंध में लाउडस्पीकर द्वारा गांव में मुनादी कराई गई थी। केंप लगने की सूचना पर जांच कराने के लिये महिला पुरुषों की लाइन लग गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मलेरिया बुखार, कोरोना और डेंगू बुखार की जांच की। इस मौके पर सीएचसी रैना प्रभारी डा, सलभ भारती ने डेंगू बुखार से बचाव के लिये लोगों से अपने मकान के अंदर किसी भी बर्तन, गमला, कूलर में पानी न भरने की सलाह दी। डेंगू मच्छर का लावा जो पैदा होता है वह साफ पानी में होता है। उन्होंने बताया कि केंप में 100 लोगों की जांच की गई है। जिसमें 25 लोगों की मलेरिया, 25 लोगों की कोरोना की जांच, 15 लोगों की डेंगू, शुगर की 12 लोगों की जांच की गई है।

सीएमओ ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

बुलंदशहर : सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह ने मंगलवार को जिला अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड से लेकर अन्य वार्डों का निरीक्षण किया। ओपीडी कक्षों के बाहर मरीजों के बीच शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश दिए।

सीएमओ ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण करते हुए ठेकेदार को ठीक प्रकार से कार्य कराने के निर्देश दिए। पंजीकरण काउंटर के पास बनी नाली को पाटने के निर्देश दिए। उन्होंने ओपीडी कक्षों में पहुंच कर मरीजों को दिए जा रहे उपचार के बारे में डाक्टरों से जानकारी जुटाई। ओपीडी कक्ष के बाहर एक दूसरे सट कर खड़े मरीजों को शारीरिक दूरी पालन के साथ बारी आने का इंतजार करने की अपील की। इसके साथ उन्होंने महिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सीएमएस डा. राजीव प्रसाद, ज्योत्सना कुमारी समेत अन्य डाक्टर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी