कोरोना कन्या पूजन में कन्याओं को मास्क और सैनिटाइज करेंगे भेंट

नवरात्रि के दौरान कन्या पूजन का विशेष महत्व है। नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा के साथ कन्या पूजन किया जाता है। इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही है। श्रद्धालुओं ने कन्या पूजन के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:18 PM (IST)
कोरोना कन्या पूजन में कन्याओं को मास्क और सैनिटाइज करेंगे भेंट
कोरोना कन्या पूजन में कन्याओं को मास्क और सैनिटाइज करेंगे भेंट

बुलंदशहर, जेएनएन। नवरात्रि के दौरान कन्या पूजन का विशेष महत्व है। नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा के साथ कन्या पूजन किया जाता है। इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही है। श्रद्धालुओं ने कन्या पूजन के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं।

नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। मां के भक्त नवरात्रि के पर्व को बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं और कन्या पूजन भी करते हैं। इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही हैं। ऐसे में लोग एक ही दिन अष्टमी और नवमी की पूजा करेंगे। इन दिनों लोग अपने घर में कन्या पूजन करते हैं। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों के दौरान कन्या पूजन करना कुछ मुश्किल नजर आ रहा है। श्रद्धालुओं ने कन्या पूजन के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। श्रद्धालु अमर शर्मा ने बताया कि नवरात्र में कन्या पूजन के लिए घर पर कन्या बुलाकर उनको भोजन ग्रहण कराकर उनके पूजन की तैयारी कर ली हैं। श्रद्धालु सुनील कुमार ने बताया कि इस बार नवरात्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कन्याओं को कन्या पूजन में मास्क और सैनिटाइजर भेंट करेंगे। श्रद्धालु अनिल कुमार ने कहा कि घर पर सांकेतिक कन्या पूजन कर मलिन बस्तियों में जाकर कन्याओं को धनराशि भेंट करेंगे। ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शर्मा ने बताया कि इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही हैं। अष्टमी शनिवार की सुबह 6:58 तक रहेंगी। सुबह 6:58 से नवमी शुरू हो जाएगी जो रविवार सुबह 7:41 मिनट तक रहेगी।

chat bot
आपका साथी