21 लाख लोगों जिले में लग चुका राहत का टीका

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना से बचाव के लिए लोग टीकाकरण कराने के लिए जागरूक हो गए है। जिले में देहात से लेकर शहर तक टीकाकरण कराने वालों की दिन प्रतिदिन संख्या बढ़ी है। नतीजन जिले को मिले 26 लाख के लक्ष्य में से अब तक 21 लाख लोग राहत का टीका लगवा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:16 PM (IST)
21 लाख लोगों जिले में लग चुका राहत का टीका
21 लाख लोगों जिले में लग चुका राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर : कोरोना से बचाव के लिए लोग टीकाकरण कराने के लिए जागरूक हो गए है। जिले में देहात से लेकर शहर तक टीकाकरण कराने वालों की दिन प्रतिदिन संख्या बढ़ी है। नतीजन, जिले को मिले 26 लाख के लक्ष्य में से अब तक 21 लाख लोग राहत का टीका लगवा चुके हैं।

दरअसल, देश में कोरोना रोधी वैक्सीन के सौ करोड़ लोगों को टीके लग चुके हैं। जिसमें सबसे अधिक 12.21 करोड़ टीके यूपी में ही लगे हैं। कोरोना रोधी टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ाने में जिले का भी योगदान रहा है। क्योंकि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है। जिसकी वजह से जिला मिले लक्ष्य में से 21 लाख का आंकड़ा पार कर चुका। मात्र पांच लाख ही शेष है। देशभर में टीकाकरण का लक्ष्य सौ करोड़ पहुंचने पर इसे जश्न की तरह मनाया जा रहा है। जिले को भी इस दिन को सेलीब्रेट करने के साथ स्वास्थ्य विभाग को 56 हजार टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया। जिसे भेदने में स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा। जिले में टीकाकरण को बेहतर स्थिति में पहुंचाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष स्वास्थ्य विभाग के अफसर और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया। बुजुर्गों में टीकाकरण को रहा उत्साह

लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कराया गया। हालांकि जिले में टीकाकरण के लक्ष्य को बढ़ाने के लिए कोई विशेष प्रयोग तो नहीं किया गया, लेकिन जगह-जगह शिविर भी लगाए गए। जिन पर युवाओं से लेकर बुजुर्गों ने उत्साहपूर्वक कोरोना से बचाव के लिए राहत का टीका लगवाया।

chat bot
आपका साथी