दानपुर ब्लाक के आधे गांवों में पहुंचा संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग चितित

ब्लाक की आधी ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण प्रवेश कर गया है। इन गांवों में रोजाना कई कई संक्रमित मरीज निकल रहें है जिससे चिकित्सकों की चिता बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:07 PM (IST)
दानपुर ब्लाक के आधे गांवों में पहुंचा संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग चितित
दानपुर ब्लाक के आधे गांवों में पहुंचा संक्रमण, स्वास्थ्य विभाग चितित

बुलंदशहर, जेएनएन। ब्लाक की आधी ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण प्रवेश कर गया है। इन गांवों में रोजाना कई कई संक्रमित मरीज निकल रहें है, जिससे चिकित्सकों की चिता बढ़ गई है। अब चिकित्सकों को देहात में संक्रमण फैलने का भय सताने लगा हैं। क्योंकि ब्लाक में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से ऊपर हो गई है। हालांकि चिकित्सकों की दो टीमें लगातार इन मरीजों के संपर्क में है, और उनकी प्रत्येक गतिविधि पर ध्यान रख रहीं हैं। बावजूद इसके मरीज चिकित्सकों का सहयोग करने को तैयार नहीं हैं। बड़े अस्पतालों में जाने के भय से मरीज स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी चिकित्सकों को स्वस्थ होने की जानकारी दे देते हैं। नतीजा उपचार के अभाव में उनकी हालत और खराब हो जाती है। मरीजों के इस झूठ से चिकित्सक बेहद परेशान हैं। सूत्रों की मानें तो पिछले एक सप्ताह में तीन मरीज इसी झूठ की वजह से अपनी जान गवां बैठे हैं। यह तीनों मरीज कन्हैरा, शहदवां और मुरादपुर गांव के थे, जो संक्रमित थे। इनकों चिकित्सकों ने एल 2 हास्पीटल रेफर किया था, लेकिन तीनों मरीज चुपके से अपने घर पहुंच गए। निजी उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। हालांकि पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग चुप हैं। ब्लाक के नोडल अधिकारी डा. नवल किशोर ने बताया कि जांच की कहने पर गांव के लोग टीम पर हावी हो जाते हैं। उन्हें सरकारी सिस्टम पर भरोसा नहीं है। इसीलिए परेशानी बढ़ रही है। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है।

ईद की खरीदारी को बाजार में पहुंच रही भीड़, कोरोना क‌र्फ्यू बेअसर

गुलावठी : ईद की खरीदारी को लेकर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। भीड़ के चलते कोरोना क‌र्फ्यू का असर बेअसर दिखाई दिया। ईद पर्व के नजदीक आने से बाजार में खरीदारी को लोग पहुंच रहे है।

कोरोना से बचाव को बनाए गए नियम की अनदेखी हो रही है। किराना, फल, सब्जी की दुकानें खोलने के लिए प्रशासन ने छूट दे रखी है जबकि कुछ व्यापारी चोरी छिपे जूते चप्पल, कपड़े, मिठाई आदि की दुकानें खोल रहे है। दुकानदार शटर उठाकर ग्राहक को दुकान में घुसा लेते है और शटर डाउन कर देते है। खरीदारी के बाद ग्राहक को शटर उठाकर बाहर निकाल देते है। प्रशासन की ओर से ऐसे व्यापारियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। पूरे दिन लोग सड़कों पर घूमते दिखाई दे रहे है।

chat bot
आपका साथी