ऐसे तो नहीं टूट सकेगी कोरोना की चेन

शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसर लगातार कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए नई-नई रणनीति बनाकर प्रयास कर रहे हैं लेकिन बाजारों में लोग लापरवाही बरतकर इन प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं। हालात यह हैं कि बाजारों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:21 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:21 PM (IST)
ऐसे तो नहीं टूट सकेगी कोरोना की चेन
ऐसे तो नहीं टूट सकेगी कोरोना की चेन

जेएनएन, बुलंदशहर। शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसर लगातार कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए नई-नई रणनीति बनाकर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बाजारों में लोग लापरवाही बरतकर इन प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं। हालात यह हैं कि बाजारों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। ना शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और ना ही लोगों के चेहरे पर मास्क नजर आ रहे हैं।

सोमवार को नुमाइश में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में लोगों को लापरवाही बरतते हुए देखा गया। पिछले दिनों भी स्थिति यही थी, लेकिन लोगों ने सुधार नहीं किया। कोरोना संक्रमण से बेफिक्र होकर लापरवाही बरतते रहे। शारीरिक दूरी का पालन तो छोड़िए लोग घरों मास्क तक लगाकर नहीं निकले। बाजार में ऐसी स्थिति को देखकर लगा, कि जैसे कोरोना की दूसरी लहर कभी भी आ सकती है। यह हाल तो तब है जब अन्य जिलों में स्थिति बिगड़ रही है। बुलंदशहर में भी रोजाना 30-35 केस रोजाना निकल रहे हैं। इसके बावजूद कोई मानने को तैयार नहीं है। मास्क पर कार्रवाई का नहीं डर

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में मास्क न लगाने पर जुर्माना की कार्रवाई का एलान तो कर दिया गया, लेकिन धरातल पर कोई कार्रवाई न होने से लोगों में कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है। यही कारण है कि लोग नियम को मान नहीं रहे हैं। जिला प्रशासन और पुलिस की कोई सख्ती नहीं दिख रही है। खानापूर्ति के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इन्होंने कहा..

कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए मास्क न पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

- रविंद्र कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी